इस दिशा में भूलकर भी ना रखे पानी का मटका, घर में आती हैं गरीबी, परिवार में होते हैं लड़ाई झगड़े

शेयर करे

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं हिन्दू धर्म में वास्तु को बहुत अधिक महत्त्व दिया जाता हैं. यहाँ जब भी कोई मकान बनता हैं तो उसमे वास्तु शास्त्र का विशेष रोल होता हैं. इस वास्तु के हिसाब से ही घर के कमरे बनाए जाते हैं. कौन सी चीज किस दिशा में होगी ये भी वास्तु ही तय करता हैं. ऐसा कहा जाता हैं कि जिस घर का वास्तु अच्छा होता हैं वहां हमेशा सकारात्मक उर्जा रहती हैं जो उस घर की तरक्की के लिए अच्छी होती हैं. वहीँ खराब वास्तु वाले घर में हमेशा नेगेटिव एनर्जी अधिक रहती हैं जो उस घर में कई सारी परेशानियों का कारण बनती हैं.

जब भी वास्तु की बात आती हैं तो लोग अक्सर घर के कमरों की दिशाएं तो तय कर लेते हैं लेकिन घर के अन्दर रखने वाली छोटी छोटी चीजों को वास्तु के हिसाब से नहीं जमाते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि घर में रखे कई सामान का भी वास्तु में बड़ा महत्व होता हैं. यदि इन्हें गलत जगह रख दिया जाए तो परेशानी हो सकती हैं.

इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको घर में पीने का पानी रखने की सही और गलत दिशाओं के बारे में बताने जा रहे हैं. आमतौर पर घर में सभी लोग एक ही सोर्स से आया पानी पीते हैं. इस तरह ये पानी परिवार के सभी सदस्यों को कनेक्ट भी करता हैं. इस स्थिति में इस पानी का सही दिशा में स्टोर कर के रखना जरूरी होता हैं. पानी स्टोर करने के लिए लोग मटका, टंकी, वाटर फ़िल्टर इत्यादि चीजों का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में आप कोशिश करिए कि इन सभी चीजों को आप नीचे बताई गई सही दिशा में ही रखे.

इस दिशा में ना रखे पीने का पानी

वास्तु के अनुसार घर की दक्षिण दिशा में पीने का पानी नहीं रखना चाहिए. इस दिशा में घर की सबसे ज्यादा नेगेटिव एनर्जी एकत्रित रहती हैं. ऐसे में इस दिशा में पानी रखने पर ये नकारात्मक ऊर्जा पानी में सम्मलिन हो जाती हैं. फिर जो जो व्यक्ति इस पानी को पीता हैं उसके मन में भी नेगेटिव विचार अधिक आते हैं. इस वजह से घर के लोगो में लड़ाई झगड़े अधिक होते हैं. साथ ही ये नेगेटिव एनर्जी आपके काम और तरक्की पर भी नकारात्मक असर डालती हैं. जिसके चलते आपको पैसो की हानि और अधिक खर्चा होना जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता हैं. इसलिए इस दिशा में भूलकर भी पीने का पानी ना रखे.

पीने का पानी रखने के लिए ये दिशा हैं बेस्ट

वास्तु की माने तो घर की पूर्व और उत्तर दिशा में पीने का पानी रखना सबसे अधिक लाभकारी होता हैं. इन दिशाओं में सबसे अधिक पॉजिटिव एनर्जी रहती हैं. इस तरह इस पानी को पीकर घर के सभी लोग भी पॉजिटिव रहते हैं. घर में लड़ाई झगड़ा कम होता हैं और घर की तरक्की भी अधिक होती हैं.

आप चाहे तो पश्चिम दिशा में भी पीने का पानी रख सकते हैं लेकिन इसका ना तो कोई फायदा हैं और ना ही कोई नुकसान हैं.

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *