जान लें कहीं आप भी तो इनमें से एक नहीं,इन 3 राशि वाले जातकों की समय से पहले हो सकती है मृत्‍यु

शेयर करे

ईश्वर द्वारा रचित मानव शरीर एक अद्भुत रचना हैं | विज्ञान इसका विवरण देते हुए मनुष्य को अत्याधिक संवेदनशील करार देता है | हमारे इस मानव शरीर की एक बहुत बड़ी खूबी यह होती है वो ये कि वो किसी भी घटना का पहले ही अनुभव कर लेता है | अक्सर आपने देखा होगा के कई लोग खुद के साथ यह आभास कुछ बुरा होने का आभास कर लेते है | और साथ ही यही शरीर कुछ अच्छा होने का भी एहसास करा जाता है |ये बात तो सभी जानते है की जिंदगी और मौत पर किसी भी इंसान का बस नहीं चलता और न किसी का चलेगा और ये बात दुनिया का हर इंसान जनता है ।

Source-Google

हर एक इंसान जो दुनिया में आता है उसे एक ना एक दिन दुनिया से विदा लेकर जाना ही होता है | और ये दुनिया का चमन सत्य है | और ऐसा इसलिए क्‍योंकि जिसने भी इस दुनिया में जन्म लिया है उसका अंत भी होना तय है और ये अखंड सत्य है | और इसे आज तक दुनिया में बसने वाला कोई भी व्यक्ति झुठला नहीं सकता। इसमें तो कोई दो राय नहीं जो आया है उसे जाना है, यानि हर इंसान को मौत से जरुर गुजरना है | लेकिन आपको यह बात शायद ही पता ही होगी कि इंसान की मृत्यु कब, कैसे,कहाँ और क्यों होगी अदि बाते पहले से ही सुनिष्चित रहती है।

हिंदू धर्म में शनिदेव को न्याय के देवता कहा जाता है। शनिदेव व्यक्ति को उसके अच्छे व बुरे कर्मों का फल जरुर देते हैं। जातक की कुंडली में शनि की दृष्टि बहुत मायने रखती है, शनि की शुभ दृष्टि से व्यक्ति के वारे न्यारे होते हैं। तो यह बात भी सही है की उनकी कुदृष्टि से व्यक्ति का जब शनि प्रत्येक व्यक्ति की राशि में आते हैं तो लोगों को एक्सीडेंट, धन की हानि, घर में भयंकर कलेश जैसी दिक्कतें झेलनी पड़ती हैं. बाद में फिर लोगों को अपनी मौत से इसकी कीमत चुकानी पड़ जाती है। ज्योतिष के अनुसार बताया गया है की कौन सी हैं ये तीन राशियां जिनकी मृत्यु असमय हो सकती है और जिन्हें संभलकर रहना जरुरी होता है।

Source-Google

ये हैं वो 3 राशियां

1. मेष राशि: आपको जानकर हैरानी होगी कि इस राशि वाले जातकों को के जीवन में मौत जल्‍दी अा जाता है। जी हां आपको बता दें कि वैसे तो व्‍यक्ति की मृत्यु भगवान तय करते है, लेकिन फिर भी अपने जीवन को लेकर सावधानी बरतना तो व्‍यक्ति के हाथो में ही होता है ऐसे में जरूरी है कि शनिदेव को खुश रखा जाए।

2. वृश्चिक राशि: जी हां आपको बता दें कि वृश्चिक राशि का नाम भी इस लिस्ट में आता है बताया तो ये भी जाता है कि इस राशि वाले जातकों के जीवन में भी मृत्‍यु का प्रकोप पहले आ जाता है। इसलिए इनलोगों को भी शनि के प्रकोप से बचने की जरूरत है।

3. मीन राशि: अब बारी आती है मीन राशि वालों की जी हां आपको बता दें कि राशियों के अनुसार भी ये सबसे अंतिम राशि है इसलिए हम उम्मीद करते है कि आपके साथ कभी कुछ गलत न हो। वैसे अगर आप इस तरह की संकट से बचना चाहते हं तो हर शनिवार को शनिदेव की पूजा करे।

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *