हनुमान जी के चरणों में 5 मंगलवार तक रखे यह चीज, खुशियों का होगा आगमन, होगी धन की कमी दूर

शेयर करे

इस संसार में अगर व्यक्ति को कुछ भी हासिल करना हो तो उसके लिए पैसों की जरूरत पड़ती है, बिना पैसे के इस दुनिया में कुछ भी प्राप्त कर पाना नामुमकिन है, ऐसी स्थिति में हर किसी के लिए पैसा सबसे कीमती चीज होती है, पैसा कमाने के लिए हर व्यक्ति दिन रात अपना खून पसीना लगा देता है, ताकि वह बहुत सारा पैसा कमा पाए पैसा कमाने की मोह माया कुछ इस प्रकार होती है कि व्यक्ति का जीवन कब समाप्त हो जाता है इसका पता ही नहीं लग पाता है.

hanuman-jyanti
Google

अगर व्यक्ति के जीवन में पैसा हो तो वह अपनी जिंदगी आरामदायक बना सकता है इसके अलावा अगर किसी प्रकार की कोई मुसीबत आती है. तो उस समय पैसा ही काम आता है शायद यही कारण है कि सारी दुनिया पैसा कमाने के पीछे भागती है बहुत बार देखा गया है कि व्यक्ति पैसा कमाने के लिए कठिन मेहनत करता है परंतु इतनी मेहनत करने के बावजूद भी वह पैसा कमाने में सफल नहीं हो पाता है, इस स्थिति में व्यक्ति काफी निराश होने लगता है और वह अपनी किस्मत को दोष देने लगता है.

यदि आपके जीवन में भी कुछ इस तरह की समस्या या परेशानी आ रही है तो आज हम आपको अपने घर में धन बढ़ाने के लिए बहुत ही कारगर उपाय बताने वाले हैं अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी आपके घर परिवार में सुख समृद्धि बनी रहेगी।

Source-Google

जैसा कि आप सभी लोग जानते हैं कि मंगलवार का दिन महाबली हनुमान जी को समर्पित है यदि आप मंगलवार के दिन महाबली हनुमान जी की पूजा अपने सच्चे मन से करते हैं तो आपके जीवन के सभी कष्ट दूर हो सकते हैं परंतु अगर आपके जीवन में पैसों से संबंधित कोई परेशानी है तो आप इसको भी दूर कर सकते हैं दरअसल, अगर आप 5 मंगलवार लगातार हनुमान जी का एक खास उपाय करते हैं तो आपके घर में पैसों की बारिश होने लगेगी दिन पर दिन आपके घर में पैसों की वृद्धि होगी।

5 मंगलवार करें यह उपाय-

आप मंगलवार के दिन सुबह के समय जल्दी उठकर स्नान करने के पश्चात हनुमान जी के समक्ष सरसों के तेल का दीपक जलाएं और इसके पश्चात एक लाल रंग का कपड़ा लीजिए, इस कपड़े के अंदर एक चांदी का सिक्का एक सुपारी चावल के 5 दाने और पीपल से बनी छोटी गदा रख दीजिए, उसके पश्चात इन सभी चीजों की कुमकुम से पूजा कीजिए, इसके बाद आप हनुमान चालीसा का पाठ कीजिए और फिर आरती करें जब पूजा समाप्त हो जाए तो आखिरी में इस कपड़े में रखी सभी सामग्रियां पोटली बनाकर रख दीजिए, उसके पश्चात अगले मंगलवार को यह पोटली दोबारा खोलें और सभी पूजा-पाठ फिर से कीजिए ऐसा आपको 5 मंगलवार करना है।

आखरी मंगलवार के दिन आप इस लाल कपड़े की पोटली को घर की तिजोरी में रख दीजिए। अगर आप यह उपाय करते हैं तो इससे आपके घर की तिजोरी कभी भी खाली नहीं रहेगी परंतु आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि यह उपाय करने के दौरान मंगलवार को हनुमान जी के नाम का व्रत अवश्य रखें और अपने घर में इस दिन मांसाहारी चीजों का सेवन ना करें पूरी तरीके से ब्रह्मचर्य नियम का पालन कीजिए।

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *