अक्षय-ट्विंकल की प्रेम कहानी- शादी के लिए ट्विंकल ने मजाक में रख दी थी यह शर्त

शेयर करे

बॉलीवुड किंग अक्षय कुमार को कौन नहीं जानता है। यह बॉलीवुड के सुपरहिट अभिनेताओं में से एक है। इन्हें इंडस्ट्री में खिलाड़ी के नाम से जाना जाता है। अक्षय कुमार का फिल्मी कैरियर सुपरहिट होने के साथ-साथ उनकी निजी जिंदगी भी काफी पॉपुलर है। अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना बॉलीवुड की पॉपुलर जोड़ियों में से एक हैं। इन दोनों की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जिंदगी में कई उतार चढ़ाव होने के बावजूद यह जोड़ी इंडस्ट्री की खूबसूरत जोड़ियों में से एक है।

इस पोस्ट में हम अक्षय कुमार और उनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना की शादी से जुड़ी एक दिलचस्प कहानी आपको बताने जा रहे हैं।

बताया जाता है कि शादी के पहले ट्विंकल खन्ना ने अक्षय कुमार के सामने एक शर्त रखी थी। और उस शर्त को अक्षय कुमार जीत गए थे, जिसके बाद इन दोनों की शादी हुई। वह कौन सी शर्त थी इसके बारे में हम इस पोस्ट में आपको बताएंगे। आइए सबसे पहले जानते हैं कि किस तरह से हुई थी उनके लव स्टोरी की शुरुआत।

बात उन दिनों की है जब ट्विंकल खन्ना का भी करियर अच्छा चल रहा था, और वहीं दूसरी तरफ अक्षय कुमार भी सफलता की ऊंचाइयों को छू रहे थे। एक फिल्मफेयर मैगजीन के फोटोशूट के दौरान अक्षय कुमार और ट्विंकल खन्ना की मुलाकात हुई। जिसके बाद इन दोनों की दोस्ती हो गई। इसके बाद साल 1999 में फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ में यह दोनों साथ साथ नजर आए। बताया जाता है कि इस फिल्म की शूटिंग के दौरान ही इन दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ी।

फ़िल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ के बाद ‘मेला’ में यह दोनों एक बार फिर से साथ नजर आए। एक रियलिटी शो में इंटरव्यू के दौरान अक्षय कुमार ने बताया कि-जब फिल्म ‘मेला’ रिलीज होने वाली थी, तो उस समय ट्विंकल खन्ना काफी उत्साहित थी और उन्होंने उसी उत्साह में कह दिया था, कि अगर फिल्म फ्लॉप हो जाएगी तो वह अक्षय कुमार से शादी कर लेंगी। जैसा कि आप सभी जानते हैं कि यह फिल्म फ्लॉप हो गई थी, नतीजन शर्त के अनुसार ट्विंकल खन्ना को अक्षय कुमार से शादी करनी पड़ी।

7 जनवरी साल 2001 में यह दोनों शादी के बंधन बंधे। इनकी शादी में कुछ करीबी रिश्तेदार के अलावा खास लोग ही सम्मिलित हुए थे। शादी तक के बाद ट्विंकल खन्ना ने फिल्मों से दूरी बना ली। इसके बाद उन्होंने इंटीरियर डिजाइनिंग का काम शुरू कर दिया। वहीं अक्षय कुमार ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में पहचान कायम की। आज के दौर में अक्षय कुमार की फिल्में बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाते नजर आती हैं।

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *