सगी बहन ना होने के बावजूद क्यों सलमान के दिल का टुकड़ा हैं अर्पिता? जाने इस रिश्ते में छिपा राज

शेयर करे

वर्तमान में बॉलीवुड के सबसे बड़े सुपरस्टार सलमान खान अक्सर अपनी दरियादिली के लिए भी जाने जाते हैं. इंडस्ट्री में हर कोई उन्हें ‘भाई’ कहकर पुकारता हैं. सलमान को बॉलीवुड का गॉडफादर भी कहा जाता हैं क्योंकि वो कई एक्टर और एक्ट्रेस को लांच भी कर चुके हैं. पिछले कुछ सालो में सलमान की जनता के बीच एक अलग ही प्रकार की इमेज बन चुकी हैं. उन्हें लोगो से बहुत प्यार मिलता हैं और उनकी सभी फ़िल्में भी बॉक्स ऑफिस पर धूम मचाती हैं. लेकिन आज हम सलमान की प्रोफेशनल नहीं बल्कि पर्सनल लाइफ से जुड़ी एक दिलचस्प बात आपको बताने जा रहे हैं.

दरअसल आज हम आपको सलमान और उनकी बहन अर्पिता के रिश्ते के बारे में कुछ रोचक बातें बताएंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अर्पिता सलमान की सगी बहन नहीं हैं. वो सलमान की मुंहबोली बहन हैं जिसे उनके परिवार ने गोद लिया था. हालाँकि इसके बावजूद सलमान और अर्पिता के बीच का रिश्ता सगे भाई बहनों से भी बढ़कर हैं. अर्पिता अपने भाई सलमान का हर सुख और दुःख में साथ देती हैं. मसलन पिछले साल जब सलमान को काला हिरण के मामले में कोर्ट ने सजा सुनाई थी तो अर्पिता फूट फूट कर रो पड़ी थी. सिर्फ सलमान ही नहीं बल्कि उनके भाई अरबाज, सोहेल और पिता सलीम भी अर्पिता से बेहद प्रेम करते हैं.

फूटपाथ से उठा अपना बनाया अर्पिता को

आपको जान हैरानी होगी की सलमान की बहन अर्पिता उनके पिता को फूटपाथ से मिली थी. हुआ ये था कि सलीम रोज की तरह ही मॉर्निंग वाक पर जाया करते थे. ऐसे में रास्ते में उन्हें रोजाना एक महिला अपनी छोटी सी बच्ची के साथ फूटपाथ पर दिख जया करती थी. सलीम अक्सर इस बच्ची को खाने के लिए कुछ दे दिया करते थे. लेकिन दिन जब सलीम मॉर्निंग वाक पर गए तो उन्हें फूटपाथ पर बच्ची की माँ मारी हुई अवस्था में मिली. ऐसे में सलीम समझ गए थे कि इस अनाथ बच्ची का अब दुनियां में कोई नहीं हैं, इसलिए वे इस बच्ची को अपने साथ घर ले आए और उसे गोद ले लिया.

सलमान के लिए सगी बहन से बढ़कर हैं अर्पिता

सलमान वैसे तो अपनी फैमिली को कार हमेशा से ही केयरिंग और प्रोटेक्टिव रहते हैं लेकिन जब बात उनकी मुंहबोली बहन अर्पिता की आती हैं तो उन्हें परिवार में सबसे अधिक प्यार मिलता हैं. सलमान के लिए अर्पिता अपनी सगी बहन से भी बढ़कर हैं. वे अपनी बहन के चेहरे पर मुस्कान लाने के लिए कुछ भी कर सकते हैं. सलमान ने बचपन से ही बहन अर्पिता का खूब ध्यान रखा हैं. उसकी हर छोटी और बड़ी जरूरतों को पूरा किया हैं.

18 नवंबर 2014 को सलमान ने अपनी बहन की शादी आयुष शर्मा से करवाई थी. ये वही आयुष शर्मा है जिन्हें सलमान ने हाल ही में फिल्म ‘लवरात्रि’ के जरिए लांच किया था.

मुस्लिम परिवार में रहकर भी करती हैं हिंदू धर्म का पालन

एक दिलचस्प बात ये हैं कि अर्पिता जन्म से एक हिंदू धर्म की लड़की हैं. लेकिन जब सलीम ने उसे अपने घर लाया तो कभी भी अर्पिता को मुस्लिम धर्म अपनाने के लिए फ़ोर्स नहीं किया. अर्पिता आज भी एक हिंदू लड़की ही हैं. ये बात साफ़ दर्शाती हैं कि सलमान और उनका परिवार अर्पिता से कितना ज्यादा प्यार करता हैं.

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *