1000 हजार से अधिक घंटे में तैयार हुई प्रियंका की जेठानी की वेडिंग ड्रेस, जानें खासियत

शेयर करे

बॉलीवुड की देसी गर्ल कही जाने वाली प्रियंका चोपड़ा तो अक्सर ही चर्चा में रहती हैं। वहीं आजकल उनके साथ साथ उनकी जेठानी भी चर्चा में बनी हुई हैं, दरअसल ये तो आपको भी पता होगा कि हाल ही में प्रियंका के जेठ जो जोनस और जेठानी सोफी टर्नर की शादी होने वाली थी। लेकिन ये शादी फ्रांस में सम्पन्न हुई थी। जिसके बाद उनकी शादी की तस्वीरें खूब वायरल होने लगी।

पर अब इन तस्वीरों के बाद उनकी जेठानी ने शादी में जो लहंगा पहना था उसे लेकर कुछ ऐसी बातें सामने आई है जो खूब चर्चा में है। दरअसल जानकारी के लिए बता दें कि सोफी टर्नर के लहंगे कि जिम्मेदारी लुइस विटन के वुमेन्स कलेक्शन में आर्टिस्टिक डायरेक्टर को मिली थी। जानकारी के लिए बता दें कि Nicolas Ghesquiere ने इस लहंगे को डिजाइन किया है।

10 से ज्यादा एम्ब्रॉएडर्स ने तैयार की ड्रेस

वहीं ये भी बता दें कि सोफी टर्नर के खूबसूरत लहंगे को डिजाइन करने में करीब 10 से ज्यादा एम्ब्रॉएडर्स ने मेहनत की है। आपको बता दें कि ड्रेस में फूलों से सजा ट्यूल और सिल्क गेजर व सैटिन सिल्क का काम हुआ है और इसे तैयार करने में जिसे करने में 350 घंटे से ज्यादा का समय लग गया। इतना ही नहीं खबरों की माने तो इस ड्रेस को पूरी तरह से तैयार करने के लिए 1050 घंटे तक लोगों ने मेहनत की। वहीं आपको बता दें कि प्रियंका की ड्रेस में लगे वक्त से ज्यादा नहीं था। जी हां क्योंकि प्रियंका चोपड़ा ने अपनी शादी में जो ड्रेस पहना था उसे तैयार करने में 1826 घंटे का वक्त लगा था। क्योंकि उनकी ड्रेस में दुनिया का सबसे लंबे वेल का प्रयोग किया गया था।

केवल वेल बनाने में ही लगे 48 घंटे

लेकिन बात करें सोफी टर्नर की तो इनके ड्रेस में कुल 14 मीटर का ट्यूल लगा था। जो कि एक डिजिटली डिजाइन्ड के पैटर्न पर बनाया गया था। बारीकी से देखें तो इस पैटर्न में 6 लाख 50 हजार से जयादा टांके लगाए गए हैं। सोफी के गाउन के लोअर पार्ट पैनल में 50,400 क्रिस्टल बीड्स और 50,400 व्हाइट बीड्स लगे हैं। इस ड्रेस के वेल को बनाने में ही सिर्फ 48 घंटे लग गए।

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *