बॉलीवुड की ये पांच फिल्में एक सच्ची कहानी पर आधारित हैं, अगर आपने नहीं देखी हैं तो एक बार जरूर देखें

शेयर करे

बॉलीवुड में समय-समय पर वास्तविक घटनाओं पर आधारित फिल्में बनती रहती हैं, आज हम आपको वास्तविक हत्या पर आधारित बॉलीवुड की 5 फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, अगर आपने अभी तक इन फिल्मों को नहीं देखा है, तो जरूर देखें।

आइए जान लेते हैं कौन से हैं वह पांच फिल्में जो सच्ची घटना पर आधारित हैं।

1 . नो वन किल्ड जेसिका –

साल 2011 में फिल्म ‘नो वन किल्ड जेसिका’ बनी थी, इस फिल्म में विद्या बालन और रानी मुखर्जी ने मुख्य भूमिका निभाई थी, आपको बताना चाहेंगे कि यह फिल्म जेसिका लाल मर्डर केस पर आधारित थी, इस फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया।

2 . रमन राघव 2.0 –

ये फिल्म साल 2016 में रिलीज हुई थी इस फिल्म में अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने मुख्य भूमिका निभाई थी, आपको बता दें कि यह फिल्म सीरियल किलर रमन राघव की जिंदगी पर आधारित थी।

3 . शाहिद –

ये फिल्म वकील शाहिद आजमी की जिंदगी पर आधारित थी, यह फिल्म साल 2013 में रिलीज हुई थी, इस फिल्म में अभिनेता राजकुमार राव ने शाहिद आजमी की भूमिका निभाई थी, आपको बता दे शाहिद आज़मी को उनके ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

4 . रुस्तम –

यह फिल्म अवैध संबंधों पर आधारित है इस फिल्म में अभिनेता अक्षय कुमार ने मुख्य भूमिका निभाई थी, इस फिल्म की कहानी एक नेवी कमांडर की है जो अपने पत्नी के प्रेमी को गोली मार देता है।

5 . तलवार –

आरुषि हत्याकांड पर बनी फिल्म ‘तलवार’ में अभिनेता इरफान खान ने दमदार भूमिका निभाई थी, यह फिल्म साल 2008 में रिलीज हुई थी।

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *