घर में शुरू हो जाएगा महायुद्ध,बीवी को भूलकर भी ना बताए ये 5 बातें

शेयर करे

पति – पत्नी का रिश्ता इस संसार का सबसे बड़ा रिश्ता है जो की विश्वास, प्यार, दोस्ती और स्नेह से मिलकर बना होता है. इस रिश्ते की खास बात यह होती है की अगर पति – पत्नी एक दुसरे को बहुत प्रेम करते है तो वे अपनी ज़िन्दगी में सफलता की ओर बढ़े चले जाते है. पति – पत्नी के बीच प्रेम तो होता ही है साथ में वे एक – दुसरे के बहुत अच्छे दोस्त भी होते है जो बिना अपने किसी स्वार्थ के एक दुसरे का साथ देते है और हर मुसीबत में एकजुट हो जाते है. दुनियां के कितने भी बड़े इंसान क्यों ना बन जाए लेकिन अपनी बीवी से हमेशा दब के ही रहना पड़ता हैं. खासकर कि बीवियां जब गुस्सा होती हैं तो बहुत खतरनाक होती हैं. ऐसे में कोई भी पति ये नहीं चाहेगा कि वो कोई ऐसा काम करे जिसकी वजह से उसकी पत्नी को बहुत गुस्सा आए और फिर घर में महायुद्ध छिड़ जाए.

आम तौर पर कहा जाता है कि पति-पत्नी का रिश्ता प्यार और विश्वास पर टिका होता है. इसलिए पति-पत्नी को एक दूसरे से हर बात शेयर करनी चाहिए. जिससे उनके रिश्ते में हमेशा मिठास बनी रहे. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको अपनी बीवी से भूलकर भी शेयर नहीं करना चाहिए. इन चीजों को लेकर बीवियां काफी सेंसिटिव होती हैं. ऐसे में इन्हें यदि इन बातों की भनक भी लगी तो घर में लड़ाई झगड़ा होना निश्चित हैं. इसलिए जहाँ तक हो सके उन्हें ये बाते छिपा के ही रखे.

Source-Google

1. पुराना प्यार: अपनी बीवी को शादी के बाद कभी भी पुरानी गर्लफ्रेंड के बारे में ना बताए. खासतौर पर तब जब आप उससे अभी भी बाते करते हैं या आप ने उसे सोशल मीडिया पर ऐड कर रखा हैं. भले ही आप दोनों के बीच कुछ ना चल रहा हो लेकिन जब ये बात आपकी पत्नी को पता चलेगी को उसे शक का कीड़ा जरूर काटेगा और फिर वो सभी गड़े मुर्दे उखाड़ेगी और बात का बतंगड़ बनाते हुए महायुद्ध छेड़ देगी.

2. उधार दिया पैसा: बीवियां पैसो के मामले में कुछ ज्यादा ही एक्टिव रहती हैं. ऐसे में यदि आप किसी दोस्त या रिश्तेदार को पैसा उधार देते हैं या ऐसे ही दे देते हैं तो इसकी भनक अपनी बीवी को ना लगने दे. यही बात किसी दोस्त या रिश्तेदार को महंगा गिफ्ट देने पर भी लागू होती हैं. बीवियों को पैसा बचाने की पुरानी आदत होती हैं उनकी सोच ये हैं कि ये पैसा अपने और बच्चों के भविष्य के लिए बचाया जाए ना कि किसी को उधार दिया जाए. बस यही वजह हैं कि इन बातों को लेकर नोकझोक शुरू हो जाती हैं.

3. घर के लोगो द्वारा की गई बुराई: यदि आपका कोई रिश्तेदार, पड़ोसी या दोस्त आपकी बीवी की पीठ पीछे आप से बुराई करता हैं तो आप उस से वहीँ निपट लीजिए. इस बारे में अपनी बीवी को मत बताइए वरना उसके, आपके और बुराई करने वाले रिश्तेदार या दोस्त के रिश्ते काफी खराब हो सकते हैं. बीवियां कभी किसी की बुराई सहन नहीं कर सकती हैं. खासकर कि जब घर का ही कोई सदस्य ऐसा करे तो उन्हें बहुत बुरा लगता हैं. यदि उसे इसकी भनक लगी तो घर में कलेश होना तय होता हैं.

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *