कुछ ऐसे कपल जिनको देखने के बाद आप यही कहेंगे कि जोड़ियां भगवान ही बनाता है

शेयर करे

अक्सर लोगों द्वारा यह कहते सुना जाता है, कि जोड़ियां ऊपर से बन कर आती हैं। ऐसा माना जाता है कि भगवान ने दुनिया में हर इंसान के लिए किसी ना किसी को बनाया है। और सही समय पर वह इंसान आपसे मिलता है जिसको भगवान ने आपके लिए बनाया है।

ऐसा माना जाता है कि व्यक्ति लाख कोशिश कर ले परंतु उसकी शादी उसी इंसान से होगी, जिसको भगवान ने उसके लिए भेजा है। इस पोस्ट में हम ऐसे ही कुछ उदाहरण लेकर आए हैं, जिन को देखने के बाद आप भी यही कहोगे कि जोड़ियां ऊपर वाला ही बनाता है। आइए देखते हैं

● बोनी कपूर व श्रीदेवी- बॉलीवुड के मशहूर एक्ट्रेस श्रीदेवी को तो आप सभी जानते हैं। ये इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक थी। श्रीदेवी ने फिल्म डायरेक्टर बोनी कपूर के साथ शादी की थी। श्रीदेवी और बोनी कपूर की जोड़ी बेमेल लगती थी। बोनी कपूर उम्र में श्रीदेवी से काफी बड़े लगते थे। आपको बता दें कि बोनी कपूर की श्रीदेवी के साथ दूसरी शादी थी। इससे पहले बोनी कपूर ने मोना कपूर के साथ शादी की थी, इन सिंह के दो बच्चे भी हैं- अंशुला कपूर तथा अर्जुन कपूर। हालांकि श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं है परंतु उनकी बेमिसाल अदाकारी आज भी लोगों के जेहन में बसी हुई है।

● ट्यूलिप जोशी व विनोद जोशी- ट्यूलिप जोशी भी फिल्म अभिनेत्री रह चुकी हैं। यह फिल्म ‘दिल मांगे मोर’ में शाहिद कपूर के साथ नजर आई थी। अगर बात करें टयूलिप के बॉलीवुड कैरियर की तो, यह ज्यादा सफल नहीं रहा। और कुछ ही फिल्मों में काम करने के बाद इन्होंने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। ट्यूलिप नी बिजनेसमैन विनोद जोशी के साथ शादी की। अब ये उन्हीं की कंपनी में डायरेक्टर का पद संभाल रही हैं।

● कृष्णा प्रिया व एटली- साउथ की फिल्मों के निर्देशक एटली ने साउथ की ही अभिनेत्री कृष्णा प्रिया के साथ शादी की है। एक तरफ जहां कृष्णा देखने में बेहद खूबसूरत है, वहीं दूसरी तरफ एटली सांव ले रूप रंग के हैं। इन दोनों की जोड़ी इस बात का पक्का उदाहरण है, की जोड़ियां ऊपर वाला ही बनाता है।

● मनीष मखीजा व पूजा भट्ट- बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट बॉलीवुड के फेमस डायरेक्टर महेश भट्ट की बेटी हैं। पूजा देखने में बहुत ही खूबसूरत है। ये साल 2003 में मनीष मखीजा के साथ शादी के बंधन में बंधी। पूजा के पति मनीष देखने में इनसे उम्र में काफी बड़े लगते हैं।

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *