सिर से लेकर पैर तक सभी ब्लॉक नसों को आसानी से खोल देगा यह घरेलू देसी नुस्खा, एक बार जरूर आजमाएं

शेयर करे

गौरतलब है कि अगर व्यक्ति अपने शरीर का ध्यान न रखे, तो उसका शरीर कई बीमारियों का शिकार हो जाता है. जी हां शरीर का ध्यान न रखने से इंसान केवल बाहरी रूप से ही नहीं बल्कि अंदरूनी रूप से भी कई बीमारियों से घिर जाता है. इसके इलावा अगर किसी व्यक्ति के शरीर में खून का संचरण सही मात्रा से न हो, तो व्यक्ति का शरीर एकदम कमजोर हो जाता है. जी हां हर व्यक्ति के शरीर में खून का संचरण सही मात्रा से होने के लिए नसों का एक जाल सा फैला हुआ होता है. ऐसे में अगर आपके शरीर की कोई नस ब्लॉक हो जाएँ तो इससे आपका शारीरिक संतुलन बिगड़ना लाजिमी है. इसके साथ ही व्यक्ति को कई गंभीर बीमारियां भी हो जाती है.

वैसे इसमें तो कोई शक नहीं कि आज के समय में इंसान का खान पान कुछ इस तरह का हो गया है कि उसका शरीर समय से पहले ही कमजोर हो जाता है. गौरतलब है कि इंसान की नसों के ब्लॉक होने की सबसे बड़ी वजह अनियमित रूप से मिलावटी खाने का सेवन करना और शरीर का ध्यान न रखना है. बरहलाल ऐसी स्थिति में अगर आप किसी डॉक्टर के पास जाते है, तो वह अच्छी खासी फीस ले लेता है. इसके साथ ही आपको कई ऐसी दवाईयां भी लेनी पड़ती है, जिससे आपके शरीर को काफी नुक्सान पहुँचता है. इसलिए आज हम आपको नसों की ब्लॉक खोलने का ऐसा देसी तरीका बताएंगे, जिससे आपकी नसे आसानी से खुल जाएँगी.

जी हां आज हम आपको एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे है, जिसके सेवन से आपको केवल फायदा ही फायदा होगा. तो चलिए अब आपको बताते है कि यह देसी नुस्खा बनता कैसे है. गौरतलब है कि इस देसी नुस्खे को बनाने के लिए आपको एक ग्राम दालचीनी, दस ग्राम काली मिर्च, दस ग्राम तेज पत्ता, दस ग्राम मगज, दस ग्राम मिश्री, दस ग्राम अखरोट और दस ग्राम अलसी की जरूरत पड़ेगी. जी हां सबसे पहले इस नुस्खे को बनाने के लिए यह सारा सामान इकठ्ठा कर लीजिये. इसके बाद इन सभी चीजों को एक साथ मिला कर बारीक पीस लीजिये. इस बात का ध्यान रखे कि आपको इसका चूर्ण ही बनाना है. बरहलाल इसका चूर्ण बना कर इसे एक डिब्बे में रख लीजिये.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि आपको हर रोज सुबह एक गिलास गुनगुने पानी के साथ इसका सेवन करना है. इसके साथ ही इस बात का ध्यान रखे कि आपको हर रोज सुबह खाली पेट ही इसका सेवन करना है. यहाँ तक कि अगर आप हफ्ते में एक बार भी इस चूर्ण का सेवन करते है, तो इससे आपके सर से लेकर पैर तक की सभी ब्लॉक नसे आसानी से खुल जाएँगी. इसके इलावा इस बात का ध्यान रखे कि आपको केवल एक चम्मच ही चूर्ण का सेवन करना है. जी हां अगर हो सके तो हर रोज सुबह खाली पेट इसका सेवन करने की कोशिश करे और अगर ऐसा न हो सके तो हफ्ते में एक बार तो इसका सेवन जरूर करे. वैसे भी अगर आप इसका सेवन नहीं करेंगे, तो आपकी नसों के ब्लॉक होने की समस्या खत्म नहीं होगी.

यक़ीनन इस नुस्खे को आजमाने के बाद आपको अपनी नसों के ब्लॉक होने की समस्या नहीं होगी.

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *