99% लोग नहीं जानते होंगे अनचाहे बालों को हटाने का ये जबरदस्त नुस्खा, एक बार जरूर करें ट्राई

शेयर करे

आज के समय में आधे से ज्यादा लोग होंगे जो सुंदर दिखना चाहते हैं लेकिन ये सबके साथ संभव नहीं हो पाता है जी हां दरअसल ये बात तो आप समझ ही गए होंगे कि इस दुनिया में टैलेंटेड होने के साथ साथ खुबसूरत दिखना भी कितना जरूरी है पर कई बार ऐसा भी होता है कि छोटी छोटी समस्याओं आती रहती है जिनसे आपका चेहरा बेदाग हो जाता है। वहीं आपको बता दें कि अक्सर कई लोग अनचाहे बालों की समस्या से परेशान रहते हैं और इसकी वजह से ना केवल महिलाएं परेशान बल्कि लड़के भी परेशान रहते है। इन बालों के होने से शरीर की खूबसूरती खराब हो जाती है। जी हां क्योंकि महिलाओं में कभी-कभी अनचाहे बालों की समस्या हो जाती है।

ऐसी स्थिति में चेहरे और शरीर के अन्य अंगों पर अनचाहे बाल काफी संख्या में उग आते हैं। पुरुषों की तरह चेहरे पर दाढ़ी मूंछ आना, पीठ, पेट व छाती पर बाल होना इसके उदाहरण हैं। दरअसल आपको बता दें कि ये समस्या कुछ हार्मोन्स की अधिकता या हार्मोनल बदलाव के कारण इस तरह के अनचाहे बालों की समस्या पैदा होती है। खास तौर से महिलाओं में एंड्रोजन हार्मोन की अधिकता के कारण चेहरे पर बाल आने की समस्या होती है, जो कि प्रमुख रूप से एक मेल सेक्स हार्मोन है।

लेकिन लड़कियां इन बालों को हटाने के लिए ना जाने क्या कुछ करती है इतना ही नहीं कई लड़कियां यहां तक कि बाजार में मिलने वाले उत्पाद भी इस्तेमाल करती है जिनका उनकी त्वचा पर फायदा कम नुकसान ज्यादा होता है। आज हम आपको एक ऐसा नुस्खा बताएंगे जिसकी मदद से आप इन अनचाहे बालों की समस्या से छुटकारा पा सकते है और वो बिना किसी दर्द से गुजरे।

साथ ही आपकी जानकारी के लिए बता दे कि इस उपाय का इस्तेमाल करने से त्वचा को किसी तरह का भी नुकसान नही होगा। जी हां आपको बता दें कि इस नुस्खे के लिए आपको सबसे पहले तो कुछ सामग्रियों की जरूरत होगी जिसमें बेसन, हल्दी, कच्चा दूध और डेटोल है। फिर क्या है इन सामग्री को इक्कठ्ठा करने के बाद एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच बेसन और चुटकीभर हल्दी, 3 चम्मच कच्चा दूध डालकर अच्छे से मिला लेना है।

अब इसमें 13-14 बूंदे डेटोल की डाल दीजिए और हां इस बात का खास ध्यान रखे कि अगर आप ये लेप चेहरे के लिए बना रहे है तो 1-2 बूंदे ही डेटोल की डाले। अब क्या आपको बता दें कि इस लेप को उस जगह पर लगाना होगा जहां से आप बाल हटाना चाहते है और फिर जब ये लेप सुख जाए तो इसे अपने हाथों की मदद से उल्टी दिशा में रगड़ते हुए साफ कर लीजिए और धो लीजिये। आप अगर चाहते हैं कि इससे आपको ज्यादा फायदा हो तो इसके लिए आपको हफ्ते में 1 बार प्रयोग में ला सकते है।

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *