एशिया के टॉप 4 सबसे ख़तरनाक शहर, कही आपका शहर भी तो नहीं है इसमें

शेयर करे

जैसे की हम सब जानते है की एशिया को पूरी दुनिया का सबसे सुरक्षित महाद्वीप माना जाता है, ऐसे में दुनिया के सबसे ख़तरनाक शहरों की लिस्ट में ज्यादातर एशिया के शहर शामिल नहीं होते पर फोर्ब्स मैगजीन की माने तो यहाँ पर भी कुछ ऐसे शहर है जहा पर रहना खतरे से खाली नहीं है.

आज हम आपको एशिया के 5 सबसे खतरनाक शहरों के बारे में बताने वाले है जहा पर जाने से पहले आप एकबार जरुर सोचले क्यूंकि यहाँ पर जाना खतरे से खाली नहीं है.

एशिया के 4 सबसे ख़तरनाक शहर

मेट्रो मनीला (फिलीपींस)

बतादे की फिलीपींस का यह शहर जिसकी कुल आबादी 12.8 मिलियन के आसपास है जहा पर जाने वाले ट्रेवलर्स ने इस शहर को अनसेफ बताया है क्यूंकि यहाँ पर आये दिन टूरिस्ट्स के साथ लूट-पाट की घटना सामने आती है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बतादे की इस शहर में शराब पीकर हुड़दंग करते हुए लोगों को देखना एक आम बात है.

उलान बटोर (मंगोलिया)

आपकी जानकारी के लिए बतादे की यहाँ पर रहते लोगो को जोर से बात भी पसंद नहीं है, यहाँ पर क्राइम रेट काफी ज्यादा है और ऐसा माना जाता है की नेशनलिस्ट मूवमेंट की वजह से बाहरी लोगों को तंग किया जाता है क्यूंकि कोई भी लोग बाहर से आकर लोग यहां के निवासियों को परेशान ना कर सकें.

गुरुग्राम (भारत)

भारत का यह शहर देश की राजधानी दिल्ली के पास आया हुआ है और यह शहर लड़कियों के लिए काफी ज्यादा असुरक्षित माना जाता है, यहाँ पर आपको कई सारे आलिशान मॉल्स और महंगे रेस्तरां देखने को मिल जायेंगे पर यह शहद महिलाओं के साथ होने वाले ब्रुटल रेप के लिए बदनाम है.

कुआलालंपुर (मलेशिया)

यह मलेशिया की राजधानी है क्यूंकि यहाँ पर आने से पहले आपको जरुर सतर्क हो जाना चाहिए, यहाँ पर छेड़खानी, चोरी और रेप होना आम बात है पर मलेशियन पुलिस इस बात पर यकीन नहीं करती क्यूंकि उसका कहना है की चोरी और छेड़खानी जैसे कुछ केस ही सामने आते है.

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *