होली का असरदार टोटका खोल देगा किस्मत, बरसेगा धन

शेयर करे

अगर आप जीवन में लगातार परेशानियों का सामना कर रहे हो या बनते-बनते कार्य बिगड़ जा रहे हैं तो होली के दिन कुछ असरदार टोटकों के बारे में बताया गया है.

होली में सिर्फ कुछ ही दिन बाकी है. अगर आप जीवन में परेशानियों का सामना कर रहे हैं या कोई आपका कार्य चाहकर भी पूरा नहीं हो पा रहा है तो होली के दिन इससे निजात पाने के असरदार टोटकों के बारे में बताया गया है. मान्यता है कि अगर होली पर किसी व्यक्ति ने ये टोटके बिना टोक पूरे कर लिए समझ लिजिए उसकी किस्मत खुल जाएगी.

1. अगर आपके घर में कोई बच्चा बीमार है और काफी दवाइयों के साथ भी सेहत नहीं सुधर रही है. इसके लिए होली के दिन नींबू का टोटका करें, रोगी को उसी दिन से आराम लगना शुरू हो जाएगा. टोटका करते समय नींबू को रोगी के सिर पर 7 बार उल्टा घुमाएं. एक चाकू सिर से पैर तक धीरे-धीरे स्पर्श करते हुए नींबू को बीच से काट दें. नींबू के दोनों टुकड़ों को दो अलग दिशाओं में फेंक दें.

2. वहीं रोगी की हालत में सुधार के लिए होली के दिन गुलाब का फूल, अखंडित पान और कुछ बताशों को रोगी के ऊपर से 31 बार उतार कर चौराहें पर रख दें. इससे जल्द ही रोगी की सेहत में सुधार आएगा.

3. अगर घर में आर्थिक तंगी आ रही है तो होली के दिन लक्ष्मी मां का पूजन करें और किसी भी विष्णु मंदिर में जाकर लक्ष्मी मां का सहस्त्रनाम का जाप करें. जिसके उपरांत किसी भी गरीब को कुछ दान में दे दें. अगर हो सके तो किसी गाय, कुत्ते अथवा किसी पशु-पक्षी को निमित्त भोजन का दान करें. ऐसा करने से लक्ष्मी मां आपसे प्रसन्न होंगी और घर में छाए आर्थिक संकट के बादल दूर होंगे.

Source-Google

4. अगर इच्छा की पूर्ति की चाहत है तो होली के दिन भगवान भोलेनाथ शिव शंकर की पूजा करें. मान्यता है कि ऐसा करने से आपकी सभी मन की इच्छाएं पूरी होती हैं.

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *