अम्बानी परिवार की शादी में खाना परोसती थी यह प्रसिद्ध बॉलीवुड अभिनेत्री, नाम जान कर उड़ जायेंगे होश

शेयर करे

ये तो सब जानते है कि अम्बानी परिवार भारत देश के सबसे अमीर परिवारों में से एक है. जी हां अम्बानी परिवार की रहिसियत के बारे में तो हर कोई बखूबी जानता है. बरहलाल उनकी इसी अमीरी की वजह से बॉलीवुड के बड़े बड़े दिग्गज अभिनेता भी उनके सामने झुकने के लिए मजबूर हो जाते है. मगर आज हम एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बात करने जा रहे है, जिसने अम्बानी परिवार के एक सदस्य की शादी के दौरान खाना परोसने का काम किया था. जी हां यक़ीनन इस अभिनेत्री का नाम जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि हम यहाँ जिस अभिनेत्री की बात कर रहे है, वो अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि राखी सावंत है. जिसे पूरी दुनिया ड्रामा क्वीन के नाम से भी जानती है.

बरहलाल इस बारे में राखी सावंत का कहना है कि जब वो महज दस साल की थी, तब उन्हें अनिल अम्बानी की शादी में खाना परोसने का काम मिला था. अब ये तो सब को मालूम ही है कि अनिल अम्बानी की शादी बॉलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री टीना अम्बानी से हुई है. हालांकि तब राखी सावंत को खुद ये मालूम नहीं था कि बड़े होने के बाद वो खुद एक अभिनेत्री बन जाएगी. वैसे इसमें कोई शक नहीं कि राखी सावंत ने बॉलीवुड की फिल्मो में कुछ खास काम नहीं किया है. जी हां उन्होंने बॉलीवुड में केवल कुछ छोटे मोटे किरदार ही निभाएं है. वास्तव में उन्हें असली पहचान तो टीवी से ही मिली है. बरहलाल राखी सावंत ने टीवी के रियलिटी शो नाच बलिए में अपने बॉयफ्रेंड के साथ हिस्सा लिया था. इससे उन्हें काफी प्रसिद्धि मिली थी.

इसके बाद उन्होंने बिग बॉस जैसे विवादित शो में भी हिस्सा लिया था. इसके बाद उनकी प्रसिद्धि काफी बढ़ गई थी. केवल इतना ही नहीं इसके इलावा उनके और मीका सिंह के बीच जो भी हुआ, उस मुद्दे को लेकर मीडिया की तरफ से भी उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी. इसके बाद उन्होंने अपने ही स्वयंवर को लेकर एक शो बनाया. जो दर्शको को काफी पसंद आया. यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो राखी सावंत को अब तक जो पहचान मिली है, वो बॉलीवुड की वजह से नहीं बल्कि टीवी की वजह से ही मिली है.

वैसे राखी सावंत ने एक शो के दौरान खुद ये बताया था कि जब वो गोविंदा के साथ एक फिल्म में काम कर रही थी, तब उनकी वैल्यू कुछ ज्यादा नहीं होती थी. यहाँ तक कि तब उनकी औकात एक छोटी सी एक्ट्रेस से भी कम थी. गौरतलब है कि राखी सावंत हर बात को बड़ी बेबाकी से दर्शको के सामने रखती है. जी हां भले ही वो बात अच्छी हो या बुरा, लेकिन उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता. शायद उनके इसी व्यव्हार के कारण उनका रिश्ता किसी के साथ नहीं टिक नहीं पाता. इसके इलावा राखी सावंत कई फिल्मो में आइटम सांग भी कर चुकी है. यानि उन्हें आइटम गर्ल के नाम से भी जाना जाता है.

हालांकि आज राखी सावंत एक आलीशान बंगले में रहती है. मगर इस बारे में राखी सावंत का कहना है कि उन्होंने इस मुकाम तक पहुँचने के लिए कड़ी मेहनत की है. जी हां राखी सावंत एक बेहद गरीब परिवार से ताल्लुक रखती है. इसके साथ ही राखी सावंत का कहना है कि गरीबी में मज़बूरी के कारण और परिवार के दबाव के कारण उन्होंने खाना परोसने का काम करना पड़ा था. बता दे कि इस काम को करने के बाद वह घर जाकर काफी रोई थी. यहाँ तक कि इस काम के लिए उन्हें केवल पचास रूपये ही मिले थे.

Source-Google

बरहलाल हम तो यही कहेंगे कि कोई भी काम छोटा या बड़ा नहीं होता और हर काम की अपनी वैल्यू होती है.

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *