विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद मोदी सरकार का बड़ा कदम, 10 रूपये सस्ता होने जा रहा है पेट्रोल, जानिए

शेयर करे

देश के 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में मिली हार के बाद बीजेपी ने कमर कस ली है. तीनो राज्यों से सरकार जाने के बाद बीजेपी अपनी हार पर मंथन लगातार कर रही है और आने वाले लोकसभा चुनावों में किसी प्रकार की गलती करना नही चाहती है. इन्ही सब बातों को ध्यान में रखते हुए बीजेपी ने एक के बाद एक बड़े फैसला लेना शुरू कर दिया है. तीनो राज्यों में जीत दर्ज के बाद कांग्रेस ने अपनी सरकार बना ली है और अपने वादे पूरे करने से नहीं चूक रही है. वहीँ अब पीएम मोदी ने आम आदमी को लेकर कई बड़े कदम उठा लिए हैं और उठाने जा रही है.

modi rahul
Source: Google

मंगलवार को पीएम मोदी ने ऐलान किया है कि सभी गरीब परिवारों को बिना किसी कागज के फ्री कनेक्शन दिया जाएगा. ये फैसला लिए ज्यादा समय हुआ नही था कि एक आम आदमी को राहत देने के लिए मोदी सरकार ने एक और बड़ा फैसला ले लिया है.24 घंटे बीते ही ना थे कि सरकार ने ऐलान कर दिया कि अब जीएसटी को और सरल बनाने का काम किया जा रहा है. उन्होंने संकेत देते हुए बताया है कि हमारी सरकार चाहती है कि 99 प्रतिशत सामान या चीजें जीएसटी के 18 % वाले स्लैब में रहें, जिससे जनता को काफी हद तक फायदा मिलेगा. इसी बीच एक और बड़ी खबर आ रही है, जिसे जानने के बाद हर किसी की ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.

पिछले काफी दिन से कच्चे तेल के दाम गिर रहे हैं जिससे पेट्रोल की कीमत में पिछले दो महीनों में 10 रुपये से ज्यादा की कटौती लगातार देखने को मिली है. मगर अब विधानसभा चुनावों में मिली हार के बाद मोदी सरकार एक बहुत बड़ा कदम उठाने की तैयारी कर रही है. जी हाँ सरकार जिस प्रोजेक्ट पर काम कर रही है अगर वो सफल हुआ तो जल्द ही एक साथ 10 रूपये तक पेट्रोल डीजल के दाम कम हो सकते हैं. सरकार पेट्रोल में इथेनोल मिलाकर पुणे में प्रयोग कर रही है अगर ये सफल हुआ तो जल्द ही पूरे देश में 10 रूपये तक पेट्रोल के दाम करने का ऐलान हो सकता है. बस इस प्रयोग का परिणाम आना बाकी है. हर देशवासी के लिए यह बहुत बड़ी खबर है.

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *