अमृतसर हादसे में घायलों की मदद करने की बजाय लोगों ने उनके साथ की ऐसी हरकत जानकर आपका भी खून खौल उठेगा!

शेयर करे

19 अक्टूबर को देशभर में दशहरे का त्यौहार हर्ष और उल्लास के साथ मनाया गया. दशहरे का त्यौहार बुराई पर अच्छाई की जीत को लेकर मनाया जाता है. ये तो आपको भी पता होगा कि इस दिन भगवान राम ने रावण का वध कर माता सीता को उनके चंगुल से आजाद करवाया था. देश के लगभग सभी राज्यों में रावण दहन किया गया, लेकिन पंजाब के अमृतसर में रावण दहन के दौरान एक ऐसा हादसा हुआ जिसके बारे में सुनकर हर किसी की रूह काँप गयी. भारी संख्या में रावण दहन देखने आए लोग एक झटके में काल के मुंह में समा गए और लगभग 60 से ज्यादा लोगों की इस हादसे में मौत हो गयी.

दरअसल बीती रात को पंजाब के अमृतसर के पास रावण दहन देखने पहुंचे सैकड़ों लोग उस समय ट्रेन की चपेट में आ गए जब वो ट्रेन की पटरी पर खड़े होकर रावण दहन देख रहे थे. इस हादसे का वीडियो कुछ ही मिनटों के अन्दर सोशल मीडिया पर आग की तरह फैल गया. जिस समय ये हादसा हुआ उस समय बहुत से लोग अपने-अपने मोबाइल से रावण दहन का वीडियो बना रहे थे. बता दें कि ये हादसा अमृतसर में मनावला और फिरोजपुर स्टेशनों के बीच में हुआ है.

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस हादसे के बाद वहां मौजूद लोगों ने घायलों के साथ ऐसी हरकत की है जिसके बारे में जानकर आपका भी खून खौल जायेगा. दरअसल वायरल हो रहे वीडियो में साफ़ दिख रहा है कि हादसा होने से पहले रावण दहन देख रहे लोग अपने अपने मोबाइल फ़ोन में वीडियो बना रहे हैं. इसके बाद वीडियो में ये भी साफ़ दिख रहा है कि हादसा होने के बाद बहुत से लोग घायलों की मदद करने की बजाय उनके साथ सेल्फी ले रहे है और इस घटना का वीडियो बना रहे हैं जो बहुत ही ज्यादा शर्मनाक है.

बता दें कि इस रावण दहन में मुख्य अतिथि के रूप में नवजोत सिंह सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर को बुलाया गया था. इस घटना के बारे में नवजोत कौर का कहना है कि कोई नहीं जानता कि ये हादसा कैसे हुआ. जिस समय ये हादसा हुआ उस समय सभी लोग जश्न मना रहे थे और पटरियों पर सेल्फी ले रहे थे. बता दें कि इस हादसे में कुल 60 लोगों की मौत हो गयी है और 70 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं.

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *