मुकेश अंबानी के दामाद के बारे में ये नही जानते होंगे आप, आखिर यु नही कर दिया इकलौती बेटी की शादी

शेयर करे

इन दिनों भारत देश में शादियों का चलन हैं. जहाँ पहले बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण ने बॉलीवुड एक्टर रणवीर सिंह से शादी की है, उसके बाद बॉलीवुड की नामी गिरामी ऐक्ट्रेस प्रियंका चोपड़ा ने अमेरिकी सिंगर निक जोनस विवाह के बंधन में बंध गयी. अभी हाल ही में भारत के सबसे मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी, आनंद पीरामल के साथ शादी के बंधन में बंध गई हैं, दोनों की शादी 12 दिसंबर को अम्बानी परिवार के घर एंटीलिया में काफी अच्छी तरह से हुई थी.

इस साही शादी में बॉलीवुड, राजनेता से लेकर देश-विदेश के मशहूर सितारे नज़र आये है. ईशा अंबानी की शादी को पूरे भारत देश की सबसे साही शादी माना जा रहा है, इनकी शादी की बहुत सी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल होते दिख रही है.इनकी शादी की चर्चाओ की भी ख़ास वजह हैं क्योकि शादी भी किसी और की नही बल्कि देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी की लाडली बेटी की शादी थी.

12 दिसम्बर हुयी इशा अंबानी की शादी से पहले की रस्मो में बॉलीवुड से लेकर अन्य क्षेत्रो की बड़ी हस्तियो का जमावड़ा लगा रहा. इस शादी के बारे में आपने अनेको बाते सुनी होगी लेकिन क्या आप उस शख्स के बारे में जानते हैं जिसके हाथ में देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अपनी इकलौती बेटी का हाथ थामा हैं. ईशा अंबानी के पति आनद पिरामल. आइये आज हम आपको बताते हैं की आनंद पिरामल आखिर कौन है और क्या करते हैं. इससे पहले आपको बता दे की पिरामल परिवार ने बेटे आनंद और बहु ईशा के लिए 450 करोड़ का बंगला खरीदा हैं जो उनको उपहार में दिया गया हैं.

पीरामल इंटरप्राइजेज के मालिक अजय पीरामल के सुपुत्र आनंद पिरामल अपनी कंपनी के कंपनी में एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर हैं. पिता के साथ कंधे से कंधा मिलाकर सारा बिजनैस देखने वाले आनंद बेहद चतुर और प्रतिभाशाली हैं. यूनिवर्सिटी ऑफ पेन्सिलवेनिया से इकोनॉमिक्‍स में बेचलर्स की डिग्री करने के बाद आनंद पीरामल ने हार्वर्ड बिजनेस स्‍कूल से बिजनेस एडमिनिस्‍ट्रेशन में MBA भी किया है.

पापा अजय पीरामल, मम्मी स्वाती पीरामल और उनकी बड़ी बहन नंदिनी पीरामल के साथ एक घर में रहते आनंद पिरामल परिवार में इकलौते सुपुत्र है. रियल स्टेट का बिजनैस सम्भालने वाले आनंद की स्टार्टअप बिजनैस में भी महारत हासिल हैं.आज आनंद पिरामल के पिता अजय पिरामल भारत के 22 वे और दुनिया के 404 वे नंबर के अमीर इंसान हैं. कमाई की बात करे तो पीरामल इंटरप्राइजेज का नेट वर्थ 4.5 बिलियन डॉलर हैं. पुरे भारत देश में इनका फार्मा हेल्थकेयर और फाइनेंस सर्विस के काम को सम्भालने के लिए 30 से ज्यादा ब्रांच मौजूद हैं.

जानकारी के लिए बता दें की यह शादी अब तक की सबसे मॅहगी शादी शाबित हुई है. आप इस बात से बिलकुल अनजान होंगे की इस शादी में मुकेश अम्बानी ने कितना पैसा खर्च किया है. तो देर किस बात की चलिए जानते है आखिर इस शादी की पूरी खर्च क्या है. इस शादी की पूरी खर्च सुनकर आप भी हैरान हो जायेंगे.खबरों के अनुसार ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी में तकरीबन 723 करोड़ रुपए खर्च हुए है. इस शादी में कम से कम 600 मेहमान मौजूद थे. ऐसा बताया जा रहा है की यह सभी दोनों परिवार वाले के बेहद करीबी है.

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *