होगी अपार धन की वर्षा,करीब 61 साल बाद सूर्यदेव इन 5 राशियों पर बना रहे हैं राजयोग

शेयर करे

सूर्य देव हिन्दू धर्म के देवता हैं। सूर्य देव का वर्णन वेदों और पुराणों में भी किया गया है। सूर्य देव का वर्णन एक प्रत्यक्ष देव के रूप में कई जगह किया गया है। भगवान सूर्यदेव को ही जगत की उत्पत्ति तथा अंत का कारण का कारण माना जाता है। शास्त्रों में सूर्य के बारे में विस्तार से बताया गया है। ऋग्वेद में सूर्यदेव को महत्वपूर्ण स्थान मिला है। ज्योतिष शास्त्रों के अनुसार सूर्य भगवान इस समय कुछ राशियों के संपर्क में हैं। भगवान सूर्यदेव को ही जगत की उत्पत्ति तथा ऊर्जा देने वाले देवता माना गया है, जो अपनी शक्ति के तेज से पूरे संसार को प्रकाशित करते है।

सूर्य को वेदों में जगत की आत्मा कहा गया है। समस्त चराचर जगत की आत्मा सूर्य ही है। सूर्य से ही इस पृथ्वी पर जीवन है, यह आज एक सर्वमान्य सत्य है। वैदिक काल में आर्य सूर्य को ही सारे जगत का कर्ता धर्ता मानते थे। सूर्य का शब्दार्थ है सर्व प्रेरक यह सर्व प्रकाशक, सर्व प्रवर्तक होने से सर्व कल्याणकारी है। ऋग्वेद के देवताओं कें सूर्य का महत्वपूर्ण स्थान है। इन जातकों के लिए राजयोग बना रहे हैं, जिसमें 5 राशि के जातकों के भाग्य बदलने वाले हैं।

Source-Google

मेष

इन 5 राशियों में एक राशि मेष भी है इस राशि के जातकों को इनके परिवार से प्राप्त प्रेम और समर्थन से आपके अंदर का आत्मविश्वास बढ़ेगा। उसके अलावा हो सकता है कि उनको शाम को पुराने रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ मिलकर खर्च किया जाएगा। इतना ही नहीं आने वाले समय में आपको हर कार्य के सकारात्मक नतीजे मिलने वाले हैं और तो और बता दें कि मनोरंजन में रुचि होगी धर्म साहस में वृद्धि होगी।

सिंह

इस राशि के जातक अगर नौकरी पेशा और बिजनेस करते हैं तो उनका दिन अच्‍छा आने वाला है। इसके साथ ही इन जातकों को कुछ अच्छे और बड़े बदलाव होने के योग रहेंगे। आप पूरे दिन मनोरंजक प्रवृत्ति में व्यस्त रहेंगे। भाइयों और बहनों से लाभ होगा आर्थिक लाभों की राशि आज शुरू होने वाला रिश्ता लंबे समय तक टिक सकता है।

तुला
इस राशि वाले जातकों के बच्चों को खुशी मिलेगी इतना ही नहीं इनके नए दोस्‍त के साथ साथ धार्मिक गतिविधियों में भी ये भाग लेंगे। हो सकता है कि ये धार्मिक गतिविधियों ज्‍यादा से ज्‍यादा दिलचस्पी लेंगे और तो और इन्‍हें लाभ केवल पेशेवर जीवन में ही लाभ उठा सकते हैं। यह दिन बिजनेस क्लास के लिए बहुत अच्छा होगा।

Source-Google

कन्या

इस राशि के जातकों को मनोरंजन के साधनों में वृद्धि होने वाली है। इतना ही नहीं बता दें कि इस समय ये अपने गुस्से पर नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा गुस्से में बने-बनाए काम बिगड़ सकते हैं माता का स्वास्थ्य नरम गरम रह सकता है आप अपनी माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।

कुंभ

इस राशि वाले जातको को धैर्य के साथ साथ उसका परिचय देना होगा और हो सके तो अपने साथी से जितना हो सके कम मिले, ताकि समय को शांति पूर्वक रूप से निकाल सकें। आपको पार्टनरशिप के मामले में ज्यादा ध्यान देना पड़ सकता है। सावधान रहें कुछ मामलों में आपके खर्चे भी ज्यादा हो सकते हैं। ये समझ जाएं कि इस समय इन जातकोंं के अच्‍छे दिन की शुरूआत है।

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *