अमावस्या की रात बस इन 5 जगहों पर जला दें दीपक, खुल जायेगी किस्मत !

शेयर करे

दोस्तों आज हम आपको बताएंगे कि 30 अगस्त अमावस्या की रात को हम किन पांच जगहों पर दीपक जलाएं जिससे मां लक्ष्मी का आशीर्वाद हमें प्राप्त होता रहे.

जी हां, शास्त्रों में अमावस्या तिथि को बहुत ही महत्वपूर्ण माना गया है. कहा जाता है कि अमावस्या तिथि को किए गए उपाय, टोने-टोटके, विशेष लाभकारी होते हैं . अतः जीवन में आ रही सभी परेशानियों को दूर करने के लिए आपको अमावस्या पर यह उपाय जरूर अपनाने चाहिए। इन उपायों से आप अपने घर की नकारात्मक ऊर्जा को ख़त्म करके सकारात्मक ऊर्जा को अपने घर की ओर आकर्षित कर सकते हैं. तो आइए दोस्तों बताती है वह कौन सी पांच जगह है जहां आपको अमावस्या की रात चुपचाप दीपक जलाना है .

सबसे पहले आप अपने घर के मंदिर में दीपक जलाएं। इस दीपक से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा आएगी और देवी देवताओं की कृपा की आपको प्राप्त होगी .दूसरी जगह, अमावस्या के दिन सूर्यास्त के पश्चात घर के आंगन में लगी तुलसी के नीचे दीपक जलाएं।

ध्यान रहे कि तुलसी के नीचे दीपक जलाना है लेकिन तुलसी को स्पर्श नहीं करना है. इससे माता लक्ष्मी और भगवान विष्णु की कृपा आपको प्राप्त होगी. तीसरी जगह, अमावस्या के दिन शाम को घर के मुख्य द्वार के दोनों तरफ दीपक जलाएं। इससे नकारात्मक उर्जा आपके घर में प्रवेश नहीं करेगी और फिर इस कारण से आपके जीवन में सब कुछ अच्छा-अच्छा ही होगा क्योंकि जब भी हमारे घर में नकारात्मक ऊर्जा प्रवेश कर जाती है तो वह हर काम में रुकावट पैदा करती है. इससे आपके घर में लड़ाई-झगड़ा और पैसों की किल्लत हमेशा बनी रहती है। इसलिए नकारात्मक ऊर्जा को प्रवेश करने से रोकना बेहद जरूरी है.

चौथी जगह जहां आपको दीपक जलाना है वह है आपकी घर की छत. अमावस्या की रात को अपने घर की छत पर दीपक जरूर चलाना चाहिए . घर की छत पर अगर रोशनी होती है तो आसपास सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है और साथ ही आपके पास पड़ोस से भी अच्छे संबंध बनते हैं.

दोस्तों अब बात करते हैं पांचवी जगह के बारे में, तो आपके घर के आसपास या किसी मंदिर में यदि पीपल का पेड़ हो तो आपको अमावस्या के दिन उस पीपल के पेड़ के नीचे दीपक जलाना है. इस उपाय से आपकी कुंडली के सभी दोष खत्म होते हैं .

शेयर करे