राशि के अनुसार लगाए पेड़, सब संकट होंगे पल में दूर ।

शेयर करे

दोस्तों प्रकृति का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। फिर चाहे खानपान हो या फल फूल हो हर चीज किसी ना किसी रूप में प्रकृति से जुड़ी हुई है . ऐसे में कुछ पेड़ पौधे ऐसे भी होते हैं जिनका सीधा संबंध हमारे जीवन से और हमारे भाग्य से होता है.

दोस्तों ज्योतिष के अनुसार, नौ ग्रह होते हैं जिनको किसी ना किसी राशि का स्वामी माना गया है . तो आज हम आपको बताएंगे कि ग्रहों के अनुसार किस व्यक्ति को कौन-कौन से पौधे लगाने चाहिए .

दोस्तों यदि आपकी राशि सिंह है तो आपका राशि स्वामी सूर्य है और अपनी कुंडली में सूर्य को मजबूत बनाने के लिए आपको बेल का पेड़ लगाना चाहिए और साथ में बेल का दान भी करना चाहिए। इससे कुंडली में सूर्य ग्रह मजबूत होता है. यदि आप की राशि कर्क है तो आपका मुख्य ग्रह चंद्रमा है. ऐसी स्थिति में आपको शरीफा या रसभरी का पेड़ लगाना चाहिए .

यदि आप की राशि धनु या मीन है तो आपका राशि ग्रह गुरु होगा। अतः आपको केले का पेड़ लगाना शुभ रहेगा . साथ ही केले की पूजा करना और केले का दान करना अत्यंत फलदाई माना गया है .
यदि आप की राशि वृष या तुला है तो आपका मुख्य ग्रह है शुक्र। शुक्र ग्रह के लिए आपको नारियल का पेड़ लगाना चाहिए।

इसके अलावा आप आम और पपीते का पेड़ भी लगा सकते हैं। यदि आप की राशि मकर या कुंभ है तो आपके राशि स्वामी है शनि. तो आपको पीपल या नीम का पेड़ अवश्य लगाना चाहिए। साथ ही काले अंगूर की बेल लगाना या चीकू का पेड़ लगाना भी आपके लिए लाभदायक सिद्ध होगा।

शेयर करे