खेत में पड़ा था सांप,जब गाँव वालों ने पास जाकर देखा तो सबके उड़ गए होश

शेयर करे

सांप बहुत ही जहरीला प्राणी है, अगर किसी को डस ले तो उसकी मौके पर म्रत्यु संभव है,

सांप का नाम सुनते ही रूह कांप जाती है. आखिर कांपे भी क्यों न दुनिया भर में हर साल सांप के काटने से ना जानें कितने लोगों की जान जाती है. ऐसा नहीं है कि दुनिया के सभी सांप जहरीले हों लेकीन साँपों की कुछ प्रजातियाँ बहुत ही जहरीली होती हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हक्के बक्के जायेंगे, जी हाँ एक खेत में एक नाग अचेत अवस्था में पड़ा हुआ था तभी खेत के आस पास से गुजरने वाले व्यक्तियों ने जब सांप को वहां पड़ा देखा तो उन्हें लगा की सांप बीमार है. तो सांप को ऐसी अवस्था में देखर उन्होंने गाँव में एक सपेरे को बुलाया . सपेरा जब आया तब जो सच्चाई सामने निकल कर आई वो हैरान कर देने वाली थी.

जी हाँ सपेरा ने जब सांप के पास जाकर देखा तो उसे सांप अपने साइज़ से बड़ा लग रहा था.  उसके बाद सपेरे ने अपने कुछ सर्प मित्रों को वहां बुलाया तो मालूम पड़ा कि सांप का आकार उसके वास्तविक आकार से बड़ा है और सांप को किसी भी प्रकार की बीमारी नहीं है बल्कि सांप ने एक बड़े सांप को निगल लिया है जिसके कारण अब वो चल फिर नहीं पा रहा है और असमर्थ है

अब सांप का अगला यही मकसद है की वो अपने नए भोजन की तलाश कर रहा है.आपको बता दें कि उस मौके पर जब सपेरों ने नाग के पेट से उस बड़े सांप को निकाला तो वहां पर खड़े सभी लोग दंग रह गए क्योंकि पेट के अन्दर से निकला सांप कुछ ज्यादा ही बड़ा था जिसे देखकर सभी यह सोच रहे थे कि कोई इतना बड़ा सांप कैसे खा सकता है. गाँव वालों ने तो यह घटना पहली बार देखी थी.

खैर सपेरों ने मरे हुए सांप को पेट से निकलने के बाद उस नाग को सार्वजनिक स्थान से हटाकर जंगल में सुरक्षित जगह पर छोड़ दिया है और जब उस सांप के पेट से मारा हुआ सांप निकल गया तो उसके अंदर अलग ही फुर्ती आ गयी थी, और वो हल्का महसूस करने लगा था. आखिरकार ये घटना वाकई में हैरान कर देने वाली है जो देखने को मिली नहीं तो सभी ऐसी घटनाये केवल टीवी पर ही देखते हैं.

शेयर करे

%d bloggers like this: