100 से ज्यादा फिल्में करने वाले इस मशहूर एक्टर की आज हालत देखेंगे तो रोना आ जायेगा !

शेयर करे

बॉलीवुड एक ऐसी दुनिया है जिसमें ना जानें कितने लोग अभिनेता बनने आये और चले गये. वहीँ कुछ ऐसे भी रहे जिन्होंने बहुत सी फिल्मों में काम करने के बाद भी इस इंडस्ट्री में नाम नहीं कर पाए. बॉलीवुड वही लोग स्थापित हो पाए जिनके पास एक्टिंग को लेकर शानदार हुनर था. वही लोग बॉलीवुड में बादशाह बने हुए हैं. लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड के एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया लेकिन फिर भी उनकी जो हालत है वो देखकर यकीन नही कर पाएंगे.

Source: Google

बॉलीवुड अभिनेता संजय मिश्रा के फ़िल्मी करियर

हम बात कर रहे हैं संजय कपूर की जिन्होंने अपनी शानदार कॉमेडी से लोगों को अपना दीवाना बनाया था. आज हम उनको लेकर जो राज बताने वाले हैं उसे जानने के बाद आपके भी होश उड़ जायेंगे. साल 1991 में मुंबई आये संजय मिश्रा ने 9 साल बाद मेहनत करने के बाद चाणक्य सीरियल से शुरुआत करने पर पहले दिन के शूट पर 28 बार रिटेक दिया था. जिसके बाद संजय ने कभी पीछे मुड़के नहीं देखा फिर उन्होंने एक के बाद एक सीरियल में दिखना शुरू हो गये थे.

Source: Google

गोलमाल में शानदार एक्टिंग करके हुए मशहूर

फिल्म गोलमाल में कैरेक्टर का रोल निभाकर अपनी बॉलीवुड में अलग ही पहचान बनाई थी . करीब 20 साल तक बॉलीवुड में काम करने वाले संजय मिश्रा ने जब एक बार इंटरव्यू दिया था तो उन्होंने उस इंटरव्यू के दौरान अपने दर्द को बयाँ किया था. जिसके बाद लोगों के होश उड़ गये थे. बॉलीवुड दूर से देखने में जितना रंगीन नजर आता है जब आप इस दुनिया को नजदीक से देखते हैं तो हैरान करने वाले राज सामने आते हैं. संजय मिश्रा ने इंटरव्यू के दौरान कहा था कि वह 20 सालों से फिल्मों में काम तो कर रहे हैं लेकिन आज भी वह किराये के घर में रहने को मजबूर हैं. उनके पास इतने पैसे भी नहीं कि वह खुद का घर खरीद सकें. उनके इस खुलासे के बाद लोग हैरान रह गये थे.

Source: Google

अब हो गयी है ऐसी हालत
20 साल तक फिल्मों में काम करने वाले संजय मिश्रा की हालत आप देख ही चुके होंगे. आपको भी देखकर यकीन नही हो रहा होगा कि यह वही संजय मिश्रा हैं जो बॉलीवुड में फिल्मों के दौरान देखे जाते थे. अब उनकी इस हालत को देखने के बाद आपके भी होश उड़ सकते हैं. ये बात भी बहुत कम लोग जानते होंगे कि संजय मिश्रा की जिन्दगी में एक समय ऐसा भी आया था जब उन्हें एक्टिंग को छोड़ ढाबे पर नौकरी करनी पड़ी थी. जी हाँ आपको भी सुनकर हैरानी हुई होगी लेकिन ये सच है. अपने पिता की मृत्यु हो जाने के बाद संजय ऋषिकेश चले गये थे जहाँ उन्होंने एक ढाबे पर काम भी किया था. संजय मिश्रा की ये हालत जानकर आपको भो रोना आ सकता है. आज भी वह किराये के घर में रहने को मजबूर हैं.

शेयर करे