पानी में बैठी इस महिला का पूरा फोटो देखेंगे तो आपकी आँखें फटी की फटी रह जाएँगी

शेयर करे

महिला के जीवन का सबसे भावुक लम्हा होता है उसका माँ बनना, आज हम आपको ऐसी ही एक घटना से रूबरू कराने  जा रहे हैं, हम आपको दिखायेंगे कि कैसे एक महिला ने इस लम्हे को बनाया ख़ास ,

गौरतलब है कि ज्यादातर महिलाओं की ये इच्छा होती है कि वो अपनी आँखों के सामने ही अपने बच्चे को जन्म देते हुए देखें. महिलाओं के मन में इस तरह का अनोखा एहसास होता है. आज हम आपको ऐसी ही एक महिला के बारे में बताने जा रहे हैं और वो फोटो दिखाने जा रहे हैं जो उसने अपने बच्चे को जन्म देते समय ली हैं.

ऐसा बताया गया है कि मरने से ज्यादा एक बच्चा पैदा करना ज्यादा कठिन होता है और उसका दर्द कितना असहनीय होता है. जब बच्चा पैदा होता है तो आँख खोलते ही उसके सामने माँ नजर आती है जिसने उसे 9 माह तक गर्भ में रखा होता है. हर माँ को बच्चा पैदा करने की इतनी ख़ुशी होती है कि वह अपने बच्चे को देखकर इतनी खुश हो जाती है कि अपना दर्द भी भूल जाती है.

इस महिला ने अपने इस ख़ास अनुभव को सबसे शेयर करते हुए वो फोटो शेयर की हैं. आप भी इस फोटो को zoom करके देखेंगे तो भावुक हो जायेंगे. बता दें कि ये मामला कैलिफोर्निया का है. जहां लिसा मरे नाम की इस महिला ने अपनी डिलीवरी के इस ख़ास पल को कैमरा में कैद कर लिया.

इस पूरी प्रक्रिया में उनके पति भी उनके साथ थे. बता दें कि लिसा मरे ने पानी के बाथटब में अपने बच्चे को जन्म दिया है. महिला ने जैसे ही बच्चे को जन्म दिया वो बहुत ज्यादा खुश हो गयी थी और उसने तुरंत बच्चे को सीने से लगाया और इतनी ज्यादा भावुक हो गयी कि रोने लगी. बच्चे के पैदा होते ही लिसा के पति भी काफी भावुक हो गए.

ये बात हो सभी जानते हैं कि एक लड़की का सबसे बड़ा सपना ये होता है कि उसकी भी शादी होगी और उसकी शादीशुदा जिंदगी भी अच्छी होगी. इसी तरह महिला का ये सबसे बड़ा सपना होता है कि वो माँ बनेगी और सब कुछ ठीक से हो जायेगा. एक महिला उस पल के लिए बच्चे को 9 माह तक गर्भ में रखती है और इंतजार करती है कि कब वह माँ बनेगी. वो पल उसकी जिंदगी का बेहद खूबसूरत पल होता है !

शेयर करे

%d bloggers like this: