इन वजहों से देवर को पसंद करती हैं भाभियां, इनके बीच होता है ये खास कनेक्शन

शेयर करे

दुनिया में इंसान के जन्म लेते ही कई सारे रिश्ते उसके बन जाते हैं, हर रिश्ता का अपना अलग महत्व होता है वहीं कुछ रिश्ते विरासत में मिल जाते हैं तो कुछ हम खुद बनाते हैं। ऐसे में देवर भाभी का रिश्ता भी काफी रोचक व अनोखा होता है। देवर भाभी का रिश्ता तब बनता है जब कोई लड़की शादी करके अपने पति के घर जाती है तो पति के भाई के साथ उसका यह संबंध स्थापित होता है। ये रिश्ता काफी दिलचस्प होता है।

हालांकि लड़किया जब अपना मायका छोड़ती है तो उसके सारे रिश्ते छुट जाते हैं लेकिन ससुराल आने पर नए रिश्तों का भी निर्माण हेाता है। इसी वजह से मायके में भाई बहनों के छूट जाने के बाद ससुराल में देवर व ननद ही उनकी कमी को पूरा करते हैं। देवर भाभी का भाई होने के साथ ही साथ एक अच्छा दोस्त भी बनता है। वैसे कई बार ऐसा देखा गया है कि देवर भाभी दोनों ही एक दूसरे की काफी इज्जत करते हें। वैसे आज हम आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं जिसमें देवर का ससुराल में होना क्यों आवश्यक होता है।

सबसे पहले तो बता दें कि एक देवर अपने बड़े भाई के सभी राज जानता हैं, इसलिए अगर आप अपने पति के बारे में काफी कुछ जानना चाहती हैं तो देवर आपकी मदद कर सकता है।

इसके अलावा अगर आपके ससुराल में एक देवर है तो आपको किसी दोस्त की कमी महसूस नहीं होगी, इतना ही नहीं आप उसके साथ किसी भी तरह से हंसी मजाक कर सकते हैं, या फिर उनके साथ घंटों बातें कर सकते हैं।

आपने कई बार ये कहते सुना होगा कि भाभी देवर के लिए मां समान होती है तभी तो जब भी देवर को भूख लगती हैं, घर में कोई सामान नहीं मिलता हैं या वो बीमार हो जाता हैं तो मदद के लिए वो अपनी भाभी के पास ही जाता है। इसके अलावा वो अपनी पर्सनल समस्याओं को भी शेयर करती है। देवर भाभी से एक मां या बड़ी बहन की तरह ही बात शेयर करता हे।

इनका रिश्ता कुछ ऐसा हेाता है कि भाभी जब भी अपने देवर के लिए कुछ भी करती है तो वो उसकी तारीफ जरूर करता हैं। ससुराल में आपके काम और उपलब्धियों की सराहना करने में देवर सबसे आगे होता हैं। इस तरह जब आपके काम की तारीफ होती हैं तो आप भी खुश रहते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि पति घर पर नहीं होता है और भाभी को कहीं जाना जरूरी होता है तो देवर वहां उनकी ममद करता है।

देवर का काम भाभी का न सिर्फ ख्याल रखना ही नहीं होता है बल्कि वो भी ससुराल में आपके कम्फर्ट का पूरा ध्यान रखता हैं। यदि आपको घर में कोई तकलीफ हो तो आप उसे बेझिझक कह सकती हैं।

शेयर करे