मौत के वक्त इन सितारों को कोई पहचान भी नहीं पा रहा था, नंबर 1 की हालत हो गई थी बेहद दयनीय

शेयर करे

चाहे आम आदमी हो या कोई सेलिब्रिटी, संसार में जिसने जन्म लिया है उसे एक ना एक दिन मरना ही है। जिन बॉलीवुड सितारों ने जिंदगी भर दौलत और शोहरत कमाई वह सितारे अपने अंतिम दिनों में एकदम अकेले हो गए थे। जब यह सितारे मौत की दहलीज पर खड़े थे तो इन्हें कोई पहचान भी नहीं पा रहा था।

आइए जान लेते हैं इन सितारों के बारे में

4. रामी रेड्डी

रामी रेड्डी ने बॉलीवुड में एक दमदार विलेन के रूप में अपनी पहचान बनाई। रामी द्वारा निभाए गए किरदार बाबा नायक और कर्नल चिकारा को कोई नहीं भूल सकता। हिंदी फिल्मों के साथ-साथ वह तमिल और तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में भी काफी सक्रिय थे। लीवर कैंसर के बाद रामी रेड्डी की सेहत तेजी से गिरने लगी। अपने आखिरी दिनों में वह एक तेलुगु अवॉर्ड शो में नजर आए तो लोग उन्हें देखकर हैरान रह गए। उनकी सेहत इतनी गिर गई थी कि उनका शरीर हड्डी का ढांचा बन गया था। 14 अप्रैल 2011 को उन्होंने हैदराबाद के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में अंतिम सांस ली।

3. राजेश खन्ना

बॉलीवुड सुपरस्टार राजेश खन्ना अपने अंतिम दिनों में एकदम अकेले हो गए थे। इस लीजेंड अभिनेता की मौत कैंसर से हुई थी। उन्हें अपने कैंसर के बारे में डेढ़ साल पहले ही पता चल गया था। उन्हें 20 दिन पहले ही आभास हो गया था कि अब दवाइयों ने असर दिखाना बंद कर दिया है। उन्होंने अपनी फैमिली से कहा था लगता है अब मेरा टाइम आ गया है। वह अपनी बीमारी की वजह से इतने कमजोर हो गए थे कि ठीक से चल भी नहीं पाते थे। 18 जुलाई 2012 को राजेश खन्ना ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। उनके अंतिम शब्द थे टाइम अप हो गया, पैकअप

2. परवीन बॉबी

70 के दशक की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी की मौत एक रहस्य बनकर रह गई। एक आलीशान फ्लैट में रहने वाली परवीन बॉबी की मौत का पता तब चला जब उनके घर से भयंकर बदबू आने लगी। लोग जब वहां पहुंचे तो दूध के कुछ पैकेट और कुछ पुराने अखबार पड़े थे। उस दिन तारीख थी 22 जनवरी 2005, और जगह थी मुंबई का जुहू एरिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि उनकी मौत 72 घंटे पहले ही हो गई थी। उनके पड़ोसियों ने बताया कि परवीन कमरे में बंद रहती थी और किसी से भी मिलना पसंद नहीं था। खाना ऑर्डर करके मंगाती थीं और उन्हें शराब और सिगरेट की बुरी लत लग गई थी। उनके अंतिम दिनों में कोई उन्हें पहचान भी नहीं पा रहा था।

1. गैविन पैकर्ड

70-80 के दशक में बॉलीवुड सिनेमा में गैविन पैकर्ड ने एक दमदार विलेन के रूप में अपनी पहचान बनाई थी। एक्टिंग के अलावा उन्होंने बॉडी बिल्डिंग में भी कई अवॉर्ड अपने नाम किए थे। उन्होंने संजय दत्त, सुनील शेट्टी और सलमान खान के बॉडीगार्ड शेरा को बॉडी बिल्डिंग की ट्रेनिंग दी है। जिंदगी के अंतिम दिन उन्होंने बेहद तन्हाई में गुजारे। पत्नी से तलाक के बाद वह अपने छोटे भाई डेरिल पैकर्ड के साथ रह रहे थे। 18 मई 2012 को मुंबई में रेस्पिरेटरी डिसऑर्डर की वजह से उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया। बॉलीवुड को अमूल्य योगदान देने वाले इस सितारे की अंतिम यात्रा में बॉलीवुड से कोई भी सितारा शामिल नहीं हुआ था।

शेयर करे