पांच तलाक से शारीरिक शोषण तक – पत्नी आलिया ने खोला नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी का काला चिट्ठा

शेयर करे

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की पत्नी आलिया अब खुलकर अपने पति के खिलाफ बोल रही हैं। आलिया ने 7 मई को नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी को तलाक का नोटिस भेजते हुए लिखा कि अब वो बहुत सह चुकी हैं। वहीं अब आलिया ने बताया है कि वो तलाक क्यों ले रही हैं।

आलिया का कहना है कि नवाज़ुद्दीन ने भले ही उन पर कभी हाथ नहीं उठाया लेकिन एक्टर का पूरा परिवार उनके साथ मारपीट करता था।

एक्टर की बहनें, मां, भाई सब एक ही घर में मुंबई में रहते थे। और उनको शारीरिक रूप से काफी प्रताड़ित किया जाता था। आलिया ने कहा कि अब वो बहुत सह चुकी हैं और इससे ज़्यादा नहीं सह सकतीं।

बच्चों के बारे में बताते हुए आलिया ने कहा कि उनके बच्चों को याद भी नहीं है कि उनके पिता कब आखिरी बार उनसे मिलने आए थे। आलिया ने परिवार और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी के बारे में कुछ और खुलासे भी किए –

बच्चों के सामने लड़ाई

आलिया का कहना है कि वो काफी समय से अपनी शादी की दिक्कतें सुलझाने की कोशिश कर रही हैं लेकिन अब लड़ाई और झगड़े उनके घर में आम बात हो गई थी। नवाज़ुद्दीन के भाई शम्सुद्दीन ने उन पर हाथ भी उठाया।

तलाक का इतिहास

आलिया का कहना है कि नवाज़ुद्दीन का पूरा परिवार ही ऐसा है। पूरे परिवार की औरतों ने इस परिवार पर केस कर रखे हैं। परिवार पर कुल मिलाकर सात केस रजिस्टर्ड हैं। और इससे पहले इनके परिवार में चार तलाक हो चुके हैं। ये पांचवा है।

बच्चों से कोई फर्क नहीं पड़ता

आलिया ने बताया कि आपके इतने बड़े स्टार होने का क्या फायदा जब आप एक अच्छे इंसान ना बन पाएं तो। आप अपनी पत्नी और बच्चों की इज़्जत नहीं कर सकते। हमारे बच्चों को याद भी नहीं अपने पिता के बारे में और अब वो पूछते भी नहीं। 3 – 4 महीने हो चुके उन्हें मिले हुए। इसलिए आलिया अपने बच्चों की पूरी कस्टडी चाहती हैं।

लिव इन रिलेशनशिप

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी और अंजली (आलिया) पहले लिव इन रिलेशनशिप में थे। दोनों के बीच काफी झगड़े होते थे। हर बार अंजली घर छोड़कर चली जाती थीं और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी उन्हें मना कर वापस लाते थे।

हो गया ब्रेकअप

फिर एक ऐसा समय आया जब अंजली चली गईं और नवाज़ भी उन्हें मनाने नहीं गए। नवाज़ ने अपनी किताब में भी लिखा था कि भले ही मैं अंजली के लिए तड़पता था लेकिन उसे मनाने नहीं गया। ये हमारा ब्रेकअप हो गया। चुपचाप। बिना कुछ कहे।

किसी और से शादी

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की मां ने शीबा नाम की एक लड़की के साथ उनका रिश्ता पक्का कर दिया। वो नैनीताल के पास हलद्वानी की रहने वाली थीं। पतंग फिल्म की शूटिंग से पहले दोनों की शादी हो गई। दोनों दो महीने साथ रहे और फिर दिक्कतें शुरू हो गईं।

हो गया पहला तलाक

नवाज़ुद्दीन की शादी में दिक्कतों का कारण थे उनके भाई जो उनकी निजी ज़िंदगी में बहुत दखल डालते थे। नवाज़ुद्दीन और शीबा ने तलाक के लिए कोर्ट केस लड़ा। नवाज़ुद्दीन तब चौंक गए जब शीबा ने उनके परिवार पर शारीरिक उत्पीड़न का आरोप लगाया।

अंजली की वापसी

अंजली ने नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी की ज़िंदगी में वापसी की। हालांकि इस बार नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी इस रिश्ते के लिए तैयार नहीं थे। लेकिन अंजली इस बार चीज़ें बेहतर करना चाहती थीं।

दूसरी शादी

अंजली और नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने कुछ समय साथ बिताने के बाद शादी का फैसला किया। निकाह के समय अंजली को अपना हिंदू नाम बदलना पड़ा। उन्होंने अपना नाम ज़ैनाब रखा लेकिन बाद में इसे बदलकर आलिया कर लिया।

जासूसी का मामला

दोनों के बीच दिक्कतें तब शुरू हुईं जब 2017 में मीडिया ने सच्चाई सामने लाते हुए कहा कि नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी पर अपनी ही पत्नी की जासूसी का आरोप लगा हुआ है।

शेयर करे