56 साल की उम्र में भी इस अभिनेत्री के हुस्न के कायल हुए जा रहे हैं देश के युवा, तस्वीरें अकेले में ही देखें !

शेयर करे

अपने ज़माने की सबसे खुबसूरत अभिनेत्री पूनम ढिल्लों ने अपना 56 वां जन्मदिन मनाया। इन्होने अपने फ़िल्मी करियर में 80 से ज्यादा फिल्मे की है इन्होने अपने समय में कई बड़े कलाकार के साथ काम किया है। इन्होने महज 16 साल की उम्र मिस इंडिया का ख़िताब जीत लिया था, उसके बाद इन्होने बॉलीवुड में कई हिट फिल्मो में काम किया और देखते ही देखते यह सुपर स्टार बन गयी|

10_06_523924604poonam1-ll
source:google

पूनम का जन्म 18 अप्रैल सन 1962 को उत्तर प्रदेश के कानपुर मे हुआ था इनके पिता अमरीक सिंह वायुसेना एयरक्राफ्ट इंजिनियर थे। पूनम का सपना था की वो डॉक्टर बने लेकिन किस्मत को ये कहा मंजूर था, किस्मत तो उन्हें सफलता के राह पर ले जाना चाहती थी|

h5
source:google

सन 1977 में पूनम ढिल्लों ने मिस इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और विजेता भी बनी। मिस इंडिया बनने के बाद इनकी जिंदगी ही पूरी तरह बदल गयी उनकी खूबसूरती के चलते उन्हें कई फिल्मो में काम करने का ऑफर मिला।

h2-768x768
source:google

फिल्म त्रिशूल से इन्होने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत की मिस इंडिया का ख़िताब जब जीता तब पूनम महज 16 साल की थी कहा जाता है की त्रिशुल फिल्म करने से पूनम ने मना कर दिया कई दिनों तक समझाने पर केवल इस शर्त पर राजी हुई की सिर्फ स्कूल की छुटियो में काम करेगी इस फिल्म में संजीव कुमार,शशि कपूर और अमिताभ बच्चन जैसे कई बड़े सितारे शामिल थे और यह फिल्म बॉक्स पर  ऑफिस सुपरहिट हो गयी।

h4
source:google

इनकी शादी फ़िल्म प्रोड्यूसर अशोक ठकारिया से हुई और कुछ सालो बाद दोनों अलग हो गए इनका एक बेटा जिसका नाम अनमोल ठकारिया और एक बेटी है जिसका नाम पलोमा ठकारिया जो आए दिन चर्चा का विषय बनी रहती है।

h3-768x432
source:google

शेयर करे