बॉलीवुड के इन 9 मशहूर सितारों पर लगा था छेड़छाड़ का आरोप, एक काट चुका है 7 साल की सजा

शेयर करे

बॉलीवुड में सितारें किसी न किसी मुद्दे को लेकर चर्चा का विषय बन ही जाते है या बहुत ही आम बात बन गयी है। कभी सितारें अपनी पर्सनल लाइफ के चलते सुर्खियों में आ जाते हैं या फिर अपनी रील लाइफ को लेकर। फिल्मी जगत में बहुत से सितारों का करियर उन पर लगे हुए कुछ आरोपों के चलते तबाह हो जाता है जिसके बाद बहुत मुश्किल से वह बॉलीवुड में टिक पाते हैं। दरअसल आज हम बॉलीवुड के उस हिस्से पर रोशनी डालने वाले हैं जहां कुछ कलाकार आरोपों के घेरे में आते और यह आरोप रेप और छेड़छाड़ है जिसके चलते बहुत से अभिनेता सुर्ख़ियों में थे।

अभिजीत भट्टाचार्य

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अभिजीत भट्टाचार्य का आता है जिनपर छेड़छाड़ का आरोप लग चूका है। बॉलीवुड के बेहतरीन गायकों में से एक अभिजीत भट्टाचार्य के करियर पर इस आरोप ने बहुत ही ज्यादा बुरा प्रभाव डाला है। बता दें कि अभिजीत पर दुर्गा पूजा समारोह में एक लड़की के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगा था और इसी के चलते उनके खिलाफ एफआईआर भी की गयी थी।

विशाल ठक्कर

टीवी इंडस्ट्री के कलाकार भी इस लिस्ट में शामिल है जिनमें से एक है विशाल ठक्कर जो कि टेलीविज़न के बेहतरीन एक्टर हैं। दरअसल विशाल ठक्कर पर टीवी की ही एक एक्ट्रेस का बलात्कार करने का आरोप लगा था। जिस एक्ट्रेस ने यह आरोप लगाया था उसका कहना था कि’ विशाल ने उस दौरान उसका रेप किया जब वह अपनी दोस्त के घर रुकी हुई थीं।’

अमन वर्मा

अमन वर्मा भी इस आरोपों के मामले से बच नहीं पाए है। अमन एक टीवी और बॉलीवुड अभिनेता हैं जिन पर लगे आरोप के चलते उनका करियर भी डगमगा गया था। दरअसल अमन वर्मा को एक स्टिंग ऑपरेशन के जरिये पकड़े गए थे। बता दें कि स्टिंग ऑपरेशन में वह एक लड़की को एक्ट्रेस बनाने के बदले उससे शारीरिक संबंध बनाने का प्रस्ताव रख चुके हैं जिसके चलते वह सुर्ख़ियों में छाए हुए भी थे।

अंकित तिवारी

सिंगिंग सेंसेशन अंकित तिवारी भी इस लिस्ट में शामिल होने से नहीं बच पाए। अपनी आवाज का जादू सभी पर चलाने वाले अंकित का नाम रेप के केस में आ चूका है। जी हां एक महिला ने अंकित पर रेप का आरोप लगाया था जिसके चलते उन्हें पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। बता दें कि महिला ने आरोप लगाया था कि ‘वे एक साल से उसे शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बना रहे थे।’ ‘सुन रहा है ना तू रो रहा हूं मैं’ गाने से चर्चित हुए अंकित इन मामलों में भी फंस चुके हैं।

शाइनी आहूजा

बॉलीवुड के अभिनेता शाइनी आहूजा का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। फिल्म गैंगस्टर के शाइनी आहूजा भी पुलिस थाने के चक्कर काट चुके हैं। शाइनी आहूजा पर अपनी नौकरानी के साथ रेप करने के चलते हवालात की हवा खानी पड़ी थी। नौकरानी का आरोप था कि ‘शाइनी ने उसका रेप किया और शिकायत न करने की धमकी भी दी।’ इन सबके चलते शाइनी आहूजा को पुलिस ने गिफ्तार भी किया था।

शामक डावर

शामक डावर एक मशहूर कोरियोग्राफर हैं जिन्हें लाखों लोग पसंद करते हैं। शामक डावर भी आरोपों से अनछुए नहीं रहे हैं और उन पर तो उन्हीं की दो डांस क्लास छात्राओं ने शामक पर जबरदस्ती करने का आरोप लगाया था। छात्राओं के अनुसार शामक डावर उन्हें गलत तरीके से छूते थे लेकिन इस मामले के जड़ तक जाने पर इन इन आरोपों को झूठा बताते हुए कोई कार्रवाई नहीं की गयी।

मधुर भंडारकर

भारतीय फिल्म निर्देशक, पटकथा लेखक और निर्माता मधुर भंडारकर पर भी रेप करने का आरोप लग चूका है। मॉडल प्रीति जैन ने मधुर भंडारकर पर आरोप लगाया था कि उन्हें लीड हीरोइन बनाने का झांसा देकर उसके साथ रेप किया। इस आरोप के चलते मधुर भंडारकर पर कार्यवाही की गयी लेकिन कोर्ट में ये आरोप साबित ना हो पाने के चलते वह छूट गए थे।

आदित्य पंचोली

बॉलीवुड के एक्टर आदित्य पंचोली के दामन पर भी रेप का आरोप लग चूका है। शाइनी आहूजा की तरह आदित्य ने भी अपनी नौकरानी का रेप करने का आरोप लगा था। बता दें कि 15 साल की नौकरानी को एक्ट्रेस बनाने का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का आदित्य पर आरोप लगा था।

दिबाकर बैनर्जी

इस कड़ी में आखिरी नाम दिबाकर बैनर्जी का है। निर्देशक दिबाकर बैनर्जी भी छेड़छाड़ के आरोप में फंस चुके हैं जिससे उनका नाम चर्चा में खूब रहा था। दरअसल दिबाकर पर एक्ट्रेस पायल रोहतगी ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। पायल ने छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए बताया था कि उनके घर देर रात आए और उनसे कहा कि उन्हें वजन घटाने की जरूरत है और इसी के चलते उन्होंने उसके कपड़े उतारने की कोशिश की लेकिन इन आरोपों को खारिज कर दिया था।

शेयर करे