शूटिंग के समय ही प्रेग्नेंट हो गई थीं ये मशहूर एक्ट्रेस, इनमें से एक थी कुंवारी

शेयर करे

हिंदी सिनेमा में कोई न कोई मुद्दा तूल पकड़ता रहता है जिसके चलते फिल्मी सितारें सुर्ख़ियों और विवादों में छा जाते हैं। बॉलीवुड के कलाकारों का विवादों और सुर्ख़ियों से पुराना रिश्ता है। बॉलीवुड के चाहने वाले यहां के सितारों के बारे में बहुत सारी बातें जानते हैं और कई किस्से जानना भी चाहते हैं। ऐसे बहुत से किस्से हैं बॉलीवुड में जो अभी भी लोगों के जहन में होते हैं और इन्हीं में से एक हैं अभिनेत्रियों का शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो जाना। इसके चलते बहुत सारी अदाकाराओं को बहुत सी मुश्किलों का सामना भी करना पड़ा। तो आज हम आपको ऐसी ही कुछ अभिनेत्रियों के बारे में बताएंगे जो शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गई थीं।

जया बच्चन

बॉलीवुड की बेहतरीन अदाकारा जया बच्चन ने बॉलीवुड को बहुत सी हिट फिल्में दी हैं लेकिन अब वह फिल्मों से दुरी बनाए हुए है और राजनीती में पैर जमाए हुए हैं। जया बच्चन फिल्म ‘शोले’ जो कि 1975 में रिलीज हुई थी उसकी शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गयी थीं। इस खबर में सबको हैरान कर दिया था क्योंकि फिल्म की शूटिंग पूरी नहीं हुई थी और ऐसे में अभिनेत्री का प्रेग्नेंट होना। इस बात को ध्यान में रखते हुए फिल्म में जया अपना बेबी बंप को छुपाने के लिए हर समय साड़ी पहने रहती थीं। फिल्म ‘शोले’ में जया ने एक विधवा लड़की का किरदार निभाया था।

श्रीदेवी

बॉलीवुड की फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी को किसी परिचय की जरुरत नहीं है। अपने अभिनय और खूबसूरती के चलते श्रीदेवी ने बॉलीवुड में अपनी एक खास जगह बनाई है जिसके चलते उनके जाने के बाद भी दुनिया उन्हें आज भी प्यार करती है। बता दें कि 1997 में श्रीदेवी फिल्म ‘जुदाई’ की शूटिंग के दौरान प्रेग्नेंट हो गई थीं और इसके बाद भी उन्होंने अपनी पूरी फिल्म की और बाद में अपनी बेटी को जन्म दिया। इस फिल्म के बाद उन्होंने बोनी कपूर से शादी की थी। फिल्म ‘जुदाई’ में श्रीदेवी के साथ अनिल कपूर और उर्मिला मातोंडकर अहम भूमिका में थीं और उनका नाम इस फिल्म में जाह्नवी था जिससे प्रभावित होकर श्रीदेवी ने अपनी बेटी का नाम जाह्नवी रखा था।

जूही चावला

इसी कड़ी में अगला नाम बॉलीवुड की एक्ट्रेस जूही चावला का आता है जो 2001 में फिल्म ‘आदमनी अट्ठन्नी खर्चा रुपैया’ की शूटिंग के बीच प्रेग्नेंट हो गईं थी। बॉलीवुड की खूबसूरत और चुलबुली अदाकारा जूही चावला जानी मानी एक्ट्रेसस में से एक हैं और फिल्म ‘आदमनी अट्ठन्नी खर्चा रुपैया’ में भी उनके अभिनय को सराहा गया था। फिल्म ‘झंकार बीट्स’ के दौरान वह दूसरी बार प्रेग्नेंट हुई थीं और उन्होंने इस फिल्म को पूरा किया था। 1986 में जूही चावला ने फिल्म ‘सल्तनत’ से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी और इसके बाद उन्होंने बहुत सारी फिल्मों में काम कर लोगों को अपना दीवाना बनाया।

ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय का नाम भी इस लिस्ट में शुमार है। मिस इंडिया का ख़िताब अपने नाम कर चुकी ऐश्वर्या राय भी अपनी एक फिल्म की शूटिंग के समय प्रेग्नेंट हो गईं थीं। दरअसल 2012 में आई फिल्म ‘हीरोइन’ में पहले निर्देशक मधुर भंडारकर ने ऐश्वर्या राय को लिया था और ऐश्वर्या ने फिल्म साइन कर शूटिंग स्टार्ट भी कर दी थी। मधुर भंडारकर से ऐश्वर्या ने अपनी प्रेग्नेंसी की खबर छुपाई थी जिसके चलते जब मधुर को इसका पता चला तो वह काफी नाराज हुए। ऐश्वर्या राय ने प्रेग्नेंसी की वजह से फिल्म छोड़ दी थी जिसके बाद इस फिल्म के लिए करीना कपूर को लिया गया और यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट साबित हुई।

शेयर करे