अपनी पहली फिल्म से ही रातों रात सुपरस्टार बन गया था ये अभिनेता, आज ऐसे करना पड़ रहा है गुजारा

शेयर करे

फिल्मी जगत में नाम बना पाना बहुत ही मुश्किल होता है, यही वजह है कि कई लोग यहां आते तो हें और खूब मेहनत भी करते हैं लेकिन वो नाम व शोहरत हासिल नहीं कर पाते हैं। वहीं आपको बता दें कि इनमें से कुछ लोग ऐसे होते हैं जो सिनेमाजगत में एंट्री लेते ही अपनी पहली फिल्म के साथ ही काफी पॉपुलर हो जाते हैं। सिनेमा जगत में ऐसे कई अभिनेता हैं जो जितनी जल्दी उंचाईयों को पहुंचते हैं उतनी ही जल्दी गुमनामी के अंधेरे में भी खो जाते हैं। उनमें से एक हैं विवेक मुशरान।

हालांकि आप इन्हें नाम से नहीं जानते होंगे लेकिन आपने इनको 28 साल पहले फिल्म ‘सौदागर’ में देखा होगा जिससे इन्होने अपना डेब्यू किया था। फिल्म ‘सौदागर’में विवेक मुशरान और मनीषा कोयराला पर फिल्माया गया गाना सुपरिहट हुआ था। इस गाने के बोल हैं ‘ईलू ईलू’। पहली ही फिल्म में विवेक मुशरान को दिलीप कुमार और राज कुमार जैसे एक्टरों का साथ मिला तो वो स्टारडम भी मिला जिसे किसी भी एक्टर को हासिल करने में कई साल लग जाते हैं। सौदागर के बाद विवेक एक साल में ही वो दो-दो, तीन-तीन फिल्में करने लगे।

सबसे खास बात तो यह है कि इस फिल्म से ही ये रातों रात स्टार बन चुके थें, और इसकी वजह थी इनके चेहरे की मासूमियत और जबरदस्त एक्टिंग। उन्हें स्क्रीन पर कभी पिता का तो कभी साइड रोल निभाना पड़ रहा है। दिलचस्प बात है कि विवेक से ज्यादा उम्र के एक्टर अभी भी फिल्मों में लीड रोल निभा रहे हैं। 28 साल में विवेक के लुक में भी काफी बदलाव आया है। इस फिल्म के बाद तो मानो विवेक की जिंदगी ही बदल गई थीं, एक के बाद एक लगातार फिल्में इन्होने दी, पर अफसोस की एक समय ऐसा भी आया जब उनकी फिल्में चलती ही नहीं थी। इसके बाद विवेक फिल्मों में मेन रोल के बजाय हीरो की बजाय साइड रोल में नजर आने लगे।

विवेक मुशरान अब 50 साल के हो चुके हैं। वहीं आपको बता दें कि पहली फिल्म जैसी सफलता विवेक को नहीं मिली। धीरे-धीरे विवेक मुशरान के स्टारडम में कमी आने लगी और यह हीरो फिल्मों से गायब हो गया। इसके बाद विवेक ने साल 2000 में आई फिल्म ‘अंजाने’ से कमबैक किया। विवेक फिल्म में वो चार्म और जादू नहीं बिखेर पाए जो उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘सौदागर’ से बिखेरा था।

शेयर करे