नींबू पानी के साथ इस 1 चीज को लेने से होते हैं इतने फायदे गिनते- गिनते थक जायेंगे

शेयर करे

हमारे देश में ऐेसे कई लोग हैं जो अपने बढ़ते वजन को लेकर काफी चिंता में रहते हैं. जिसके लिए वह अलग -अलग तरह के कई घरेलू और मार्किट में उपलब्ध कई दवाइयों का सेवन करते हैं. लाख कोशिश करने के बाद भी वह अपने बढे हुए हुए वजन को कम नहीं कर पाते, हम में से कई लोग ऐसे हैं जो अपना वजन कम करने के लिए सुबह नींबू का पानी का सेवन करते हैं. कहा जाता है कि सुबह खाली पेट नींबू पानी पीने से काफी सारे फायदे होते हैं.

Source-Google

लेकिन आज हम आपको नींबू पानी पीने के साथ इस एक चीज का सेवन के बारें में बताने जा रहे हैं जिसका प्रयोग करने से होते हैं अचूक फायदे तो आइये जानते हैं वो एक चीज के बारें में जिसको नींबू पानी में मिलने से होते हैं ये फायदे।

नींबू पानी में मिलाएं बस ये एक चीज

बता दें कि नीबू पानी पीने के लिए सबसे पहले आपको एक ग्लास सादा पानी लेना है जिसमें आपको एक चम्मच शक्कर या पिसा हुआ गुड ले सकते हैं. जिसमें नींबू की कुछ बूंदे डालनी है साथ ही उसमें आपको काला नमक डालना है जिसके बाद हमारा नींबू पानी तैयार हो जाता है. अब हम उस चीज के बारेें में बताने जा रहे हैं जो नींबू पानी के फायदे को बढ़ा देती है. जी हां वो चीज कुछ और नहीं बल्कि तुलसी के बीज हैं. तुलसी के बीज को प्रयोग करने के लिए सबसे पहले आपको एक ग्लास में पानी लेना होगा जिसमें आपको तुलसी के बीज डालने हैं फिर उसको अच्छे से मिक्स करना है. मिक्स करने के बाद उसको उस नींबू पानी में डालना है जो आप ने पहले तैयार किया है. नींबू पानी के साथ अगर आप इस मिश्रण का यूज करते हैं तो आपको एक ही हफ्ते में काफी सारें फायदे दिखाई देने लगेगें।

Source-Google

होगें ये अचूक फायदे

आपका वजन कम होगा

बल्ड प्रेशर कंट्रोल में रहेगा

दमा की समस्या से छुटकारा मिलेगा।

पेट संबंधी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

Source-Google

शेयर करे