नारियल के तेल मिलाए बस ये एक चीज़, पुराने सफेद बाल भी हो जायेगे काले और मजबूत

hair

शेयर करे

नारियल तेल यूं तो सेहत और त्वचा के लिए बेहद फायदेमंद है, लेकिन नीम के पत्ते के साथ नारियल तेल का मेल किसी जादू से कम असर नहीं करता। जी हां, इस जादुई दवा के करिश्मे अगर आप नहीं जानते।

hair2
Source: Google

सफ़ेद और झाड़ते बालों की समस्या अधिकतर लोगों को झेलनी पड़ती है। आज हम आपको एक ऐसी चीज़ के बारे में बता रहे हैं जिसे नारियल के तेल में मिलाकर लगाने से पुराने से पुराने सफ़ेद बाल काले हो जाएंगे। लोग बालों को काले और मजबूत करने के लिए तरह-तरह के तेल का इस्तेमाल करते हैं लेकिन उन्हें उससे कोई फर्क नहीं पड़ता।आज जो छेज़ हम आपको बता रहे हैं उसके इस्तेमाल से आपको फर्क जरुर दिखेगा। जिस चीज़ की हम बात कर रहे हैं उससे आपको कोई नुकसान भी नहीं होगा।

hair3
Source: Google

हम बालों को काले और मजबूत बनाने के लिए जिस चीज़ की बात कर रहे हैं वो नीम का पत्ता है।  नरियल के तेल में नीम के पत्ते को मिलाकर लगाने से बाल काले और मजबूत होते हैं। नीम बहुत सारे फ़ायदेमंद तत्वों से भरपूर होता है।

hair4
Source: Google

आपको 25 ग्राम नीम के पत्तों को अच्छी तरह धुप में सुखाना है और उसके बाद उसका पाउडर बना लेना है। नीम के पत्तों का पाउडर बनाने के बाद उसके 250 ग्राम नारियल के तेल  मिलाना है। अब इस तेल को अच्छे से गर्म कर लें और ठंडा होने के बाद एक बोतल में भर कर रख लें।  लगातार 20 दिनों तक इस तेल को लगायें। इस तेल को लगाने से आपकी बाल काले, घने और मजबूत होंगे। इस तेल का कोई नुकसान नहीं है।

शेयर करे