बीमारियों को जड़ से उखाड़ फेंकता है लकड़ी का यह बर्तन, खुद ही उपयोग करके देखें

शेयर करे

आपने देखा होगा कि आए दिन घर व परिवार में किसी ना किसी को कोई ना कोई परेशानी रहती ही हैं. दुनिया में शायद कोई ही ऐसा व्यक्ति होगा जो कि पूरी तरह से स्वास्थ हो.वहीं कुछ लोग ऐसे होते हैं जो कि हर समय डॉक्टर के चारों ओर चक्कर कांटते रहते हैं वहीं कुछ लोग ऐसे हैं जो कि घर पर ही घरेलू उपाय से खुद को फिट रखते हैं. आज हम इन्हीं घरेलू उपाय में से एक ऐसे बर्तन की बात करने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करने से आपके बहुत से रोग खत्म हो जाएंगे.

Source-Google

इस बर्तन में पिए रोजाना पानी

आयुर्वेद विशेषज्ञों के अनुसार विजयसार (वानस्‍पतिक नाम: Pterocarpus marsupium) जो कि भारत व श्रीलंका में पाया जाता है.इसके बारे में कहा जाता है कि विजयसार की लकड़ी औषधीय गुणों से भरी हुई होती है.इसका रोजाना इस्तेमाल करने से मधुमेह, धातुरोग के अलावा गठिया जैसे रोग भी ठीक होते हैं. कहा जाता है जो लोग इसकी लकड़ी के गिलास में रोजाना पानी पीते हैं उनके पास बीमारी कभी गलती से भी नहीं आती है.

इन बीमारियों में भी है फायदेमंद

Source-Google

विजयसार के सेवन करने का तरीका

इसका इस्तेमाल करने से बहुत से रोग हो जाते है खत्म

पहले विजयसार की सूखी लकड़ी लेकर आए फिर उसके छोटे छोटे टुकड़े कर दें, इसके बाद छोटे छोटे टुकड़े को एक गिलास पानी में डाल कर भिगोकर दें रख दे. फिर आप सुबह उठकर देखेंगे तो उस पानी का रंग लाल रंग का हो जाएगा. फिर इस पानी को छान कर पी जाएं. फिर इसके बाद दोबारा से उसी लकड़ी को लेकर पानी में भिगो दें इसके बाद फिर शाम को यह पानी पी लें. लेकिन ध्यान रखे इस उपाय को करने से पहले एक बार डॉक्टर से जरुर सलाह लें.

शेयर करे