बहामास में चक्रवात 5 लोगों की मौत

शेयर करे

चक्रवाती तूफान से डोरियन में कहर बरस रहा है , डोरियन ने सोमवार को कैरेबियाई देश बहामास में जमकर तबाही मचाई और पांच लोगों की जान ले ली । बहामास के प्रधानमंत्री ह्यूबर्ट मिनिस ने कहा कि अबाको द्वीप समूह में तूफान ने अभूतपूर्व तबाही मचाई, उन्होंने कहा कि अब हमारा ध्यान बचाव कार्य पर है।

सरकार ने कम से कम एक मौत की पुष्टि की, हालांकि बताया जा रहा है इसमें और लोगों की मौत भी हो सकती है , रॉयल बहामास पुलिस बल ने पुष्टि की है कि अबाको में पांच लोगों की मौत हुई है ।नॉर्थ अबाको के विदेश मंत्री डारेन हेनफील्ड ने कहा कि हमारे पास कई लोगों की मौत होने की रिपोर्ट है ।

हमारे पास शव देखे जाने की खबरें हैं,  हम उन रिपोर्टों की पुष्टि नहीं कर सकते जब तक कि हम बाहर नहीं जाते हैं और खुद तलाश नहीं करते हैं । सबसे खतरनाक पांचवीं श्रेणी के इस तूफान की वजह से बहामास में हजारों घरों को नुकसान पहुंचा ।

बताया जा रहा है कि तूफान अब अमेरिका के फ्लोरिडा की ओर बढ़ रहा है, तूफान को लेकर अनिश्चितता के बीच दक्षिण पूर्व अमेरिका के राज्यों फ्लोरिडा, जॉर्जिया और दक्षिण कैरोलिना ने तटीय इलाकों में लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के आदेश दिए हैं और रविवार रात तक ही इसकी रफ्तार 295 किलोमीटर कर दी थी।

डोरियन की सैटेलाइट से ली गई हैरत – अंगेज तस्वीरें भी सामने आई है , और इसमें डोरियन अमेरिका के तट की ओर बढ़ता दिख रहा है। यह अटलांटिक का अब तक का दूसरा सबसे ताकतवर तूफान था ।

 

शेयर करे