मॉनसून एक्सप्रेस ने पकड़ी रफ्तार, 24 घंटों के अंदर इन जगहों पर भारी बारिश की आशंका, अलर्ट जारी

शेयर करे

स्काईमेट के मुताबिक मॉनसून एक्सप्रेस ब्रेक के बाद फिर से एक्टिव हो गई है, जिसकी वजह से अब देश के लगभग हर इलाके में मूसलाधार बारिश होने के आसार है, एजेंसी के मुताबिक केरल में भारी बारिश हो रही है, अगले 24 घंटों में देश के कुछ और हिस्सों में मॉनसून वर्षा शुरू हो जाएगी और अगले 10 दिनों तक यानि जुलाई के आखिर तक भारी वर्षा होने के आसार हैं। स्काईमेट ने कहा है कि अब तक मॉनसून ने राजस्थान को निराश किया है लेकिन अब ऐसा नहीं होगा, जुलाई के बचे 10 दिन अब सारी कमियों को पूरा कर देंगे।

24 घंटो के अंदर इन जगहों पर भारी बारिश की आशंका

एजेंसी ने इससे पहले कहा था कि आज और कल राजस्थान के अलवर, भरतपुर, बीकानेर, चूरू, दौसा, धौलपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर, जैसलमेर, झुंझुनूं, जोधपुर, करौली और सीकर में कुछ स्थानों पर 40-50 किमी प्रति घंटे की तेज रफ़्तार के साथ धूल भरी आंधी की आशंका है और इसलिए उसने लोगों को सचेत रहने के लिए कहा है।

यहां भी सकता है तूफान

जबकि आज उत्तर प्रदेश के अलीगढ़, अंबेडकरनगर, अमेठी, आजमगढ़, बदायूं, बहराइच, बलरामपुर, बारा बांकी, बस्ती, बुलंदशहर, एटा, फैजाबाद, फर्रुखाबाद, गोंडा, गोरखपुर, हापुड़, हरदोई, ज्योतिबा फुले नगर, कन्नौज, कांशीराम नगर, लखनऊ, महामाया नगर, मऊ, संभल, संत कबीर नगर, शाहजहांपुर, सीतापुर, सुल्तानपुर और उन्नाव के जिलों में कुछ स्थानों पर अगले 2-4 घंटों के दौरान गरज और तेज हवाओं के साथ भारी बारिश होने की आशंका है।

मुंबई में 25 जुलाई से महामॉनसून

एजेंसी के मुताबिक मुंबई में 25 जुलाई से बारिश बढ़ने वाली है। इसलिए देश की आर्थिक राजधानी के लोगों को हमारा सुझाव है कि सतर्क हो जाए और मौसम पूर्वानुमान को अनदेखा ना करें।

दिल्ली पर भी इंद्र देवता मेहरबान

भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, पिछले एक सप्ताह के दौरान रिमझिम फुहारों के बाद दिल्लीएनसीआर के लोगों पर मानसून पूरी तरह से मेहरबान होने जा रहा है और अगले एक सप्ताह झमाझम बारिश के आसार हैं। विभाग ने कहा है कि दिल्लीएनसीआर ही नहीं, हरियाणा, पंजाब और हिमाचल प्रदेश की तरफ भी अच्छी बारिश होने की संभावनाएं बन रही हैं।

शेयर करे