ऐसा क्या कर दिया बरेली की नगर पालिका अध्यक्ष ने जो उनके खिलाफ देशद्रोह की FIR हुई दर्ज ?

Shehla BSP VPN

शेयर करे

बीएसपी (BSP) की नगर पालिका अध्यक्ष शहला ताहिर जो उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के हैं, उनके और उनके पति मोहम्मत ताहिर तथा 500 अन्य अज्ञात लोगों के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। इन सभी पे आरोप है कि उन्होंने 19 दिसंबर को जलूस में राष्ट्र विरोधी नारे लगाए और पाकिस्तान ज़िंदाबाद भी चिल्लाया।

एक विडियो जो सोशल मीडिया में बहुत वाइरल हुआ , उसमे एक आदमी जिसका चेहरा साफ नहीं है वह पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते सुनाई दे रहा है और बसपा से नगर पालिका अध्यक्ष शहला उस व्यक्ति के पास खड़ी दिख रहे हैं। इस पुरे जलूस में भीड़ में से किसी ने भी ये हिम्मत नहीं की, कि उस व्यक्ति को शांत कराया जाये।

इसको देखते हुए नवाबगंज थाने में यह एफआईआर दर्ज की गई है। सीओ पीपी सिंह ने बताया कि विडियो को सत्यापन के लिए भेजा गया था। जांच में विडियो सही पाया गया, उसके बाद शहला, उनके पति और अज्ञात 500 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धाराएं 124 ए और 143 के तहत मामला दर्ज किया गया।

विडियो वायरल होने के बाद उठे विवाद पर शहला ने बयान दिया था कि ये उनके विरोधियों की उनको फंसाने की चाल है और ये विडियो एडिट किया है साथ ही इसको वायरल भी किया गया है । उन्होंने अपने आपको स्वतंत्रता संग्राम सेनानी के परिवार से भी बताया और कहा कि उनको स्वतंत्रता दिवस और गणतंत्र दिवस पर तिरंगा फहराने में खुशी होती है।

Shehla BSP- VPN

इस बीच जब बीजेपी के जिलाध्यक्ष रवींद्र राठौर से बात की गए तो उन्होंने बताया कि उनकी तरफ से 29 नवंबर को शहला सहित 27 नामजद और 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ उन पर पथराव करने और बीजेपी कार्यकर्ता की हत्या के प्रयास का मामला दर्ज करवाया था, तब से शहला फरार थीं। शहला कोर्ट से स्टे लेकर बरेली लौटी थीं। उनके वापस लौटने की खुशी में उनके समर्थकों ने जीत का जश्न 19 दिसंबर को रखा था। इसी दिन का यह विडियो है जिसमें पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए।

मंत्री धर्मपाल सिंह ने रविवार को बरेली के आईजी से शेहला ताहिर के खिलाफ भारत विरोधी नारे लगाने के आरोप में देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने को कहा है. ये वीडियो 27 दिसंबर का बताया जा रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद बीजेपी ने बीएसपी नेता धर्मपाल सिंह ने शहला के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज़ करने की मांग की है. इस मामले में मंत्री धर्मपाल सिंह ने कहा कि पाकिस्तान का नारा लगाना हमारे देश का अपमान है. मैंने आईजी और एसएसपी से इस मामले को लेकर बात की है और उन्हें सूचित किया है कि यह बहुत ही गंभीर मामला है.इसके साथ ही भारत विरोध नारे लगाने वाले पर राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज किया जाए. दूसरी तरफ इस मामले में बरेली के आईजी एसके भगत ने कहा कि मैंने एसएसपी को निर्देश दिए हैं कि वे सबसे पहले इस वीडियो की जांच कराएं और उसी के मुताबिक इस मामले पर कार्रवाई की जाए.

आप खुद ही देख लीजिये क्या है इस वीडियो में…

शेयर करे