बीजेपी को इस राज्य में हुए चुनावों में मिली धमाकेदार जीत, राहुल गाँधी की कांग्रेस का देखिये किस तरह हुआ है सूपड़ा साफ़

शेयर करे

पांच राज्यो के विधानसभा चुनाव से कांग्रेस की जान वापस लौट आयी है। इन पांचों राज्यों में भाजपा की हार हुई है और 3 राज्यों में कांग्रेस अपनी सरकार बनाने में कामयाब रही है। राजस्थान, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बन चुकी है तो तेलंगाना में टीआरएस और मिज़ोरम में मिज़ो नेशनल फ्रंट की सरकार बनने जा रही है। इन चुनाव के बाद सभी कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता काफी खुश नजर आ रहे है और राहुल गांधी तो अब खुद के प्रधानमंत्री बनने की राह आसान मानने लगे है। लेकिन इसी बीच कांग्रेस के लिए एक बुरी खबर सामने आ रही है जो सभी कांग्रेसी नेताओं और कार्यकर्ताओं के होश उड़ा देगी।

इन विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस आगे की राह काफी आसान मान रही थी लेकिन इसी बीच हरियाणा के नगर निकाय चुनाव का परिणाम सामने आया जिसमें सभी 5 जिलों में भाजपा को चुना गया है और कांग्रेस का सूपड़ा पूरी तरह साफ हो गया है। हालांकि अभी तक इन सभी जिलों के परिणाम सामने नहीं आये है लेकिन बीजेपी उम्मीदवार इतनी ज्यादा बढ़त से आगे है कि उनकी जीत पक्की है। बड़े बड़े राजनीतिज्ञ हरियाणा के इस चुनाव को लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल में रहे है और उनका कहना है कि लोकसभा चुनाव में भी कांग्रेस का यही हाल हो सकता है जो हरियाणा के नगर निकाय चुनाव में हुआ। अब तक के चुनाव नतीजे इस प्रकार है :-

यमुनानगर- बीजेपी के मदन सिंह को 66711 और कांग्रेस समर्थित राकेश कुमार को 38845 वोट, 2. हिसार-बीजेपी के गौतम सरदाना 38579 और कांग्रेस समर्थित रेखा ऐरन को 21120, 3. करनाल –बीजेपी की रेणु बाला को 59733 और इनेलो-कांग्रेस समर्थित निर्दलीय उम्मीदवार आशा वधवा को 49740, 4. पानीपत – बीजेपी की अवनीत कौर को 1,03,305 और कांग्रेस समर्थित अंशु पाहवा को 41158, 5. रोहतक – बीजेपी के मनमोहन गोयल को 37842 और कांग्रेस समर्थित सीताराम सचदेवा को 30698.

शेयर करे

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *