99 करोड़ के मालिक गेल का घर देख रह जाएंगे हैरान!

शेयर करे

खेल हर इनसान के लिए जरूरी है, नियमित तौर पर खेल के साथ जुड़े रहे से आप हमेशा स्वस्थ रह सकते हैं। वैसे तो दुनिया भर में कई तरह के ऐसे खेल हैं जिनके प्रशंसक लाखों करोड़ों की संख्या में हैं। उन्हीं में से एक है क्रिकेट, जिसकी लोकप्रियता दुनिया के कई देशों में हैं। लेकिन अन्य देशों के मुकाबले भारत में क्रिकेट अत्यधिक लोकप्रिय है।

Source: Google

ऐसे में अगर आप खास तौर पर भारत में क्रिकेट की बात करेंस तो इन दिनों यहां आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन चल रहा है। जिसे इंडिया के त्यौहार के नाम से भी लोकप्रियता प्राप्त है। आईपीएल में भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के कई देशों के खिलाड़ी भी शामिल होते हैं। ऐसे में कुछ ऐसे विदेशी क्रिकेटर्स भी है जिन्हें भारत में बच्चा बच्चा जानता है।

Source: Google

ऐसे क्रिकेटरों में एक प्रमुख नाम है वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल का, गेल का खेल हर क्रिकेट प्रेमियों का भाता है। यहां आपको बता दें कि इस साल आईपीएल सीजन 11 में गेल किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से खेल रहे हैं। गेल के खेल के बारे में तो आपने पहले ही कई कारनामे सुने होगे लेकिन आज आप को गेल के बारे में कुछ ऐसी बाते बता रहे हैं, जिससे शायद आप अब तक अनजान रहे हैं।

Source: Google

सफल अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों में सुमार गेल की चर्चा उनके लाइफस्टाइल को लेकर भी होती रही है, जो अन्य खिलाड़ियों के मुकाले काफी अलग मालूम पड़ता है। क्रिकेट जगत अपनी एक अगल पहचान रखने वाले गेल 15 मिलियन डॉलर यानी करीब 99 करोड़ के मालिक है। इस बात से शायद आप अब तक अंजान रहे हो कि क्रिस गेल ने जमैका की एक पहाड़ी पर बेहद ही आलीशान घर भी बनाया है।

Source: Google

खबरों के अनुसार, कई मामलों में अनोखा गेल का यह घर जमैका के शानदार घरों की टॉप-10 लिस्ट में सुमार किया जाता है। पिछले दिनों गेल ने अपने घर की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट किए थे। जिसमें गेल का बेडरूम भी दिख रहा था। बेडरूम वाले तस्वीर के साथ कैप्शन लिखा गया था, ‘’ये रहा- हैंकी-पैंकी बेड’’।

Source: Google

बताया जाता है कि इस बेड के ऊपर एक शीश लगा हुआ है जिसकी मदद से गेल कुछ भी देख सकते हैं। क्रिस गेल का यह घर 3 मजिला है, जिसमें एक आलीशान स्विमिंग पूल, मूवी देखने के लिए शानदार थिएटर और डांस फ्लोर के साथ कई ऐसी खासियत है जो कई मामले में दूसरे घरों से भिन्न है।

शेयर करे