विश्व के इन क्रिकेटर्स के पास हैं राजाओं के महल जैसे अरबों रूपये के घर, दूसरा है भारतीय

शेयर करे

दोस्तों मैदान पर अपना जलवा दिखाने वाले क्रिकेट धुरंधर असल जिंदगी में बेहद रॉयल तरीके से रहते हैं। अगर विश्व के टॉप क्रिकेटर्स के करोड़ों के घर की बात की जाए तो यह किसी राजा महाराजा के घरों से कम नहीं हैं। क्रिकेटरर्स क्रिकेट के खेल से सालाना करोड़ों रूपये कमाते है और आलीशान मकाना बनवाते है अपने घरों में ये ऐशोआराम की हर चीज रखते है चा​हे ​इनको कितनी भी कीमत क्यों ना चुकानी पड़े। दोस्तो आज हम आपको हमारी इस पोस्ट से विश्व के ऐसे 5 क्रिकेटर्स के बारें में बताने जा रहे है जिनके पास राजाओं के महल जैसे अरबों रूपये के घर है।

1.क्रिस गेल

दोस्तो वेस्टइंडीज के नामी क्रिकेटर क्रिस गेल की रॉयल ज़िंदगी किसी से नहीं छुपी है। सोशल मीडिया के ज़रिए सभी इस बात से वाकिफ हैं कि गेल किस तरह डिस्को और डांस के शौकीन हैं। ठीक उसी तरह अपनी जरुरतों और शौक को नज़र में रखते हुए गेल ने अपने घर पर ही एक डांस फ्लोर थिएटर और बिलियर्ड रूम बना रखा है। इनका घर देखने में किसी महल से कम नही लगता है।

2.सचिन तेंदुलकर

दोस्तों सचिन किसी पहचान के मोहताज नही है। बता दे कि क्रिकेट के भगवान माने जाने वाले सचिन अपने परिवार के साथ मुंबई में अपने एक आलीशान 5 मंजिला घर में रहते हैं। यह घर 6000 स्क्वेर फीट में फैला हुआ है, साथ ही आपको बता दें कि इस घर की पहली मंजिल तो केवल संचिन के अवॉर्ड्स से ही भरी हुई है।

3.शेन वॉटसन

दोस्तों शेन वॉटसन ऑस्ट्रेलिया के बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं, अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से रिटायर होने के बाद वॉटसन ने ब्रोंट में घर खरीदा था, इस घर की खास बात ये है कि इसमें चार बड़े-बड़े और आलीशान बेडरूम्स के अलावा एक स्विमिंग पूल भी है।

4.कुमार संगाकारा

श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर कुमार संगाकारा का ये सफेद बंगला आज से 8 दशक पुराना है। इस बंगले की शोभा बढ़ाता है इसका फल और फूलों से भरा खास गार्डन, संगाकारा के घर में लकड़ी के फर्नीचर की खास कारीगरी की गयी है जो कि घर की सुंदरता में चार चाँद लगाता है।

दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आई तो ‘जय भारत’ लिखकर हमें अनुग्रहीत करें।

शेयर करे