HDFC Bank आपको देगा ज्यादा ब्याज, जानिए किस स्कीम में मिलेगा अधिक पैसा

शेयर करे

लॉकडाउन (Lockdown) के बीच विभिन्न घरेलू बैंक अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए नायाब योजनाएं लेकर आ रहे हैं. इसी बीच HDFC Bank ने भी अपनी कमर कस ली है. एचडीएफसी बैंक अब बचत खातों के लिए ज्यादा ब्याज दरों वाली एक स्कीम लेकर आया है. बताते चलें कि हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) भी ऐसी ही एक योजना लेकर आया था.

सीनियर सिटिजन को मिलेगा ज्यादा ब्याज

निजी क्षेत्र के एचडीएफसी बैंक ने मंगलवार को कहा कि वह वरिष्ठ नागरिकों की लंबी अवधि की जमा राशि पर ब्याज 0.25 प्रतिशत अधिक देगा. बैंक ने एक बयान में कहा कि वह वरिष्ठ नागरिकों को पांच साल से अधिक और 10 साल से कम अवधि की मियादी जमाओं पर सामान्य ग्राहकों को दिए जाने वाले ब्याज से 0.75 प्रतिशत अधिक ब्याज देगा. बयान के अनुसार 5 लाख रुपये तक के जमा पर वरिष्ठ नागरिकों और अन्य की तुलना 0.50 प्रतिशत ऊंचा ब्याज प्राप्त होगा.

उल्लेखनीय है कि हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया व अन्य बड़े बैंक भी वरिष्ठ नागरिकों को लुभाने के लिए अधिक ब्याज दरों वाली योजनाएं चला रहे हैं. हाल ही में स्टेट बैंक ने अपने फीक्स्ड डिपॉसिट योजनाओं में ज्यादा ब्याज देने की घोषणा की थी. हाल ही में आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) भी ज्यादा ब्याज वाली योजना लेकर आया था.

शेयर करे