बड़ी चेतावनी -36 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना !

शेयर करे

राज्य मौसम विज्ञान केंद्र ने प्रदेश के सात जिलों में अगले 24 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

राज्य के अन्य स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। राज्य मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक विक्रम सिंह ने बताया कि सात और आठ अगस्त को भी मूसलाधार बारिश की संभावना है।

तराई भाबर में सोमवार को सुबह मौसम रहा। सूर्यदेव की तपिश और उमस से लोग बेहाल रहे। दोपहर बाद बादलों ने आसमान पर डेरा डाल दिया। हल्द्वानी का अधिकतम तापमान 33.3 और न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस रहा। न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। मुक्तेश्वर में अधिकतम तापमान 22.2 और न्यूनतम तापमान 15.6 डिग्री सेल्सियस रहा। अधिकतम तापमान सामान्य से एक और न्यूनतम तापमान सामान्य से दो डिग्री सेल्सियस अधिक रहा।

मौसम विभाग के अनुसार दिल्ली-एनसीआर में मंगलवार शाम तक अच्छी बारिश हो सकती है. की संभावना जताई जा रही है. वहीं, हरियाणा और पंजाब में भी बारिश का अनुमान लगाया जा रहा है.

मौसम विभाग के अनुसार अगले दो से तीन दिनों में कर्नाटक, केरल और उत्तरी राज्यों समेत देश के कई राज्यों में भारी से भारी बारिश हो सकती है. जबकि पूर्वोत्तर के राज्यों में भी समान्य से ज्यादा बारिश देखने को मिल सकती है. वहीं, मुंबई में भी अगले कुछ दिनों तक भारी बारिश हो सकती है. शहर में बीते कुछ दिनों से हो रही बारिश की वजह जगह-जगह जल जमाव और ट्रैफिक जाम की समस्या देखने को मिल रही है. मुंबई के कई अंडर पास पानी में डूब गए हैं, वहीं रेल की पटरियों पर पानी भरने से लोकल ट्रेनों का परिचालन भी प्रभावित हुआ है.
मौसम विभाग ने कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, उत्तराखंड, दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा,केरल, माहे और पश्चिमी यूपी में भारी बारिश हो सकती है.

शेयर करे