पुलवामा आतंकी हमले के मामले में नौ संदिग्ध गिरफ्तार

शेयर करे

पुलवामा में हमले को अंजाम देने के आरोप में पुलिस और सुरक्षाबलों के संयुक्त दल ने नौ संदिग्धों को गिरफ्तार किया है। सुरक्षाबलों ने यह कार्रवाई पुलवामा, त्राल और अवंतीपोरा में छापे मारी की दौरान की। यह सभी प्रत्यक्ष रूप से हमले में शामिल बताए जा रहे हैं। इस बीच सीआरपीएफ ने इस घटना की कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश जारी कर दिए हैं।

जानकारी के अनुसार यह सभी लोग जैश ए मोहम्मद से जुड़े बताए जाते हैं। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि यह सभी लोग गोरीपोरा, पुलवामा में आत्मघाती हमले की साजिश के बारे में जानते थे और किसी न किसी स्तर पर इसमें शामिल रहे हैं।

बताया जा रहा है कि इस हमले की साजिश जैश ए मोहम्मद के पाकिस्तानी कमांडर अकरम ने रची है। हमले के बाद सुरक्षा एजेंसियों ने आतंकियों का एक रेडियो संदेश पकड़ा है, उसमें अकरम का नाम सामने आया है। अकरम कुछ दिनों से अवंतीपोरा में ही था।

सीआरपीएफ के प्रवक्ता संजय शर्मा ने बताया कि हमने 40 शहीदों के पार्थिव शरीर को पूरे सम्मान के साथ उनके परिजनों के पास भेज दिए हैं। उन्होंने विस्फोट के बाद लापता तीन जवानों और चार अन्य जवानों की मौत पर कुछ भी कहने से इन्कार करते हुए बताया कि आठ जवानों की हालत अब भी गंभीर बनी है।

आइजीपी कश्मीर एसपी पाणि ने गोरीपोरा हमले के सिलसिले में किसी की गिरफ्तारी से इन्कार करते हुए कहा कि पूछताछ के लिए कुछ संदिग्ध तत्वों को पकड़ा गया है। अभी जांच चल रही है।

शेयर करे