बच्चें को जन्म देती महिला की फोटो इंटरनेट पर हुई वायरल, ZOOM करके देखा तो…

शेयर करे

जैसे जैसे विज्ञान ने तरक्की की है बहुत से हैरत अंगेज विडियो और जानकारियाँ हम प्राप्त कर रहे हैं, आये दिन लोग तरह तरह के एक्सपेरिमेंट करते हैं  और मजेदार विडियो भी बनाते हैं ,

ये बात हो सभी जानते हैं कि एक लड़की का सबसे बड़ा सपना ये होता है कि उसकी भी शादी होगी और उसकी शादीशुदा जिंदगी भी अच्छी होगी. इसी तरह महिला का ये सबसे बड़ा सपना होता है कि वो माँ बनेगी और सब कुछ ठीक से हो जायेगा. एक महिला उस पल के लिए बच्चे को 9 माह तक गर्भ में रखती है और इंतजार करती है कि कब वह माँ बनेगी. वो पल उसकी जिंदगी का बेहद खूबसूरत पल होता है. ये तो आपको ज्ञात होगा ही कि एक महिला को माँ बनने के लिए कितनी पीड़ा सहन करनी पड़ती है जिसके बाद वो कहीं जाकर माँ बन पाती है.

ऐसा बताया गया है कि मरने से ज्यादा एक बच्चा पैदा करना ज्यादा कठिन होता है और उसका दर्द कितना असहनीय होता है. जब बच्चा पैदा होता है तो आँख खोलते ही उसके सामने माँ नजर आती है जिसने उसे 9 माह तक गर्भ में रखा होता है. हर माँ को बच्चा पैदा करने की इतनी ख़ुशी होती है कि वह अपने बच्चे को देखकर इतनी खुश हो जाती है कि अपना दर्द भी भूल जाती है.

जिसके बाद से महिला की जिंदगी में एक नया मोड़ आता है. डॉक्टर्स भी कहते हैं कि हर बच्चे के लिए उसकी माँ का दूध ही सबसे ज्यादा लाभकारी होता है. आज हम आपको एक ऐसी माँ की फोटो दिखाने जा रहे हैं जिसने अपने माँ बनने के पल को कैमरे में कैद करा लिया. बता दें कि  Leilani Rogers का कहना है कि एक बच्चे को जन्म देते हुए फोटो को शेयर करने से बहुत खुश हूँ ये बहुत ही खूबसूरत पल होता है. उन्होंने बताया है कि माँ बनने की प्रक्रिया सबसे खास पल होती है. ये फोटो इंटरनेट पर जमकर वायरल हो रही है आप भी zoom करके देखेंगे तो सहम जायेंगे !

जो फोटो आपको हम दिखा रहे हैं उसमें दिख रहा बच्चा AMNIOTIC SAC में हुआ था. बता दें कि AMNIOTIC SAC माँ के गर्भ में सबसे पतली समान एक थैली होती है जो बच्चे को सुरक्षा प्रदान करती है.

हमारे देश में भी शिशुओं की देखभाल से जुड़ी कई परंपराएं प्रचलित हैं, बच्‍चों के विकास के लिए आहार बड़ों के आहार की तरह ही होना चाहिए यानी बच्‍चों का आहार भी बड़ा की तरह ही होना चाहिए। उसमें फूड ग्रुप होने चाहिए।..

शेयर करे